भारत बनाम बांग्लादेश टेस्ट सीरीज: दिनेश कार्तिक का बड़ा बयान, बांग्लादेश के खिलाफ भारत की सरल जीत का किया दावा

दिनेश कार्तिक का बड़ा बयान, बांग्लादेश के खिलाफ भारत की सरल जीत का किया दावा
  • भारत और बांग्लादेश के बीच 19 सितंबर से खेली जाएगी दो मैचों की टेस्ट सीरीज
  • पूर्व खिलाड़ी दिनेश कार्तिक ने इस मैच को लेकर कही मन की बात
  • भारत का बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैचों में काफी अच्छा रिकॉर्ड रहा है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2024-25 की शुरुआत हो चुकी है। इस चैंपियनशिप में आने वाले महिनों में भारतीय टीम 10 टेस्ट मैचें खेलेंगी। इसकी शुरुआत आगामी 19 सितंबर से होने जा रही है। भारत और बांग्लादेश के बीच 19 सितंबर से दो मैचों की सीरीज खेली जानी है। बता दें, 2019 के बाद यह पहली बार होगा जब बांग्लादेशी टीम भारतीय मैदान पर उतरेगी। बांग्लादेश का पिछला मुकाबला पाकिस्तान से उनके सरजमीं पर हुई थी जिसमें पाकिस्तान को हार का मुंह देखना पड़ा था।

पाकिस्तानी टीम के खिलाफ 2-0 से जीत के बाद बांग्लादेशी टीम आत्मविश्वास से लबरेज है। ऐसे में माना जा रहा है कि भारतीय टीम को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। इसी बीच भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने कहा कि उन्हें नहीं लगता है कि बांग्लादेश की टीम आगामी टेस्ट सीरीज में भारत को चुनौती दे पाएगी।

हालांकि, नजमुल हसन की कप्तानी वाली बांग्लादेशी टीम इस वक्त पाकिस्तान को हराने के बाद काफी जोश से भरी हुई है। लेकिन भारतीय धुरंधरों के सामने टिक पाना उनके लिए भी काफी मुश्किल होगा। ऐसे में पूर्व खिलाड़ी दिनेश कार्तिक ने मीडिया से बात करते हुए कहा, "मुझे व्यक्तिगत रूप से नहीं लगता कि बांग्लादेश भारत को चुनौती देगा। भारत को घर में हराना एक बहुत बड़ा काम है। हालांकि बांग्लादेश ने पाकिस्तान में अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन मुझे विश्वास नहीं है कि वे भारत को ज्यादा परेशान कर पाएंगे।"

बता दें, भारतीय टीम का बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैचों में काफी अच्छा रिकॉर्ड रह चुका है। दोनों टीमें साल 2000 का बाद 13 बार खेल के मैदान में आमने-सामने टकरा चुकी हैं। इन 13 मैचों में 11 बार भारत ने बाजी मारी है। वहीं, साल 2007 में हबीबुल बशर और 2015 में मुश्फिकुर रहीम की कप्तानी में ड्रॉ हुए थे।

Created On :   12 Sept 2024 6:22 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story