IND vs BAN Test Series 2024: चेन्नई टेस्ट में अब तक नहीं चला रोहित का बल्ला, लेकिन अपने नाम किया यह खास रिकॉर्ड, 'क्रिकेट गॉड' सचिन तेंदुलकर भी लिस्ट में शामिल

चेन्नई टेस्ट में अब तक नहीं चला रोहित का बल्ला, लेकिन अपने नाम किया यह खास रिकॉर्ड, क्रिकेट गॉड सचिन तेंदुलकर भी लिस्ट में शामिल
  • रोहित बने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 2024 में 1000 रन पूरे करने वाले पहले कप्तान
  • बांग्लादेश टेस्ट सीरीज में अब तक नहीं दिखा रोहित के बल्ले का कमाल
  • जडेजा-अश्विन की 195 रनों की तुफानी पारी ने टीम को संभाला

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला चेन्नई के चिदंबरम स्टेडियम में खेला जा रहा है। मैच की पहली पारी में भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ 376 रन बनाए। इस दौरान भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। बता दें, मुकाबले में कप्तान शर्मा के बल्ले का जादू अब तक नहीं चला है। मैच की पहली पारी में 6 रन वहीं दूसरी पारी में 5 रन बनाकर वह पवेलियन की ओर लौट गए। फैंस को उनकी तुफानी पारी का बेसर्बी से इंतजार है।

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में 2024 में 1000 रन पूरे करने वाले पहले कप्तान बन गए हैं। हालांकि, रोहित 10 बार एक कैलेंडर ईयर में 1000 या उससे अधिक रन बना चुके हैं। लेकिन बतौर कप्तान उन्होंने एक कैलेंडर ईयर में उन्होंने यह कारनामा दूसरी बार किया है। इससे पहले भारतीय बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल इसी साल इंटरनेशनल क्रिकेट में 1000 रन पूरा करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने थे। यह कारनामा उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी-20 मुकाबले में किया था। इस लिस्ट में अब भी टॉप पर क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर का नाम शुमार है। जिन्होंने साल 1992 में महज 19 वर्ष की आयु में एक कैलेंडर ईयर में 1000 रन बनाए थे।

अब तक नहीं चला रोहित का बल्ला

सीरीज में कप्तान रोहित की पारी को देखें तो मुकाबले में अब-तक उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। अपनी घातक पारी के लिए मशहूर रोहित का बल्ला अब तक नहीं चला है। सीरीज की पहली पारी में टीम के लिए ओपनिंग करने उतरे कप्तान शर्मा के बल्ले से 19 गेंदों में महज 6 रन आए जिसमें उन्होंने एक चौका लगाया था। इसके बाद वह बांग्लादेशी गेंदबाज हसन महमूद की गेंद पर आउट हो गए थे। वहीं, दूसरी पारी के दौरान वह 7 गेंदों में 5 बनाकर तस्कीन अहमद की गेंद पर आउट हो गए थे। इस दौरान उन्होंने एक चौका भी लगाया था।

जडेजा-अश्विन की तुफानी पारी ने टीम को संभाला

भले ही कप्तान रोहित के बल्ले का जादू अब तक नहीं चला हो, लेकिन उनकी कप्तानी में और भी खिलाड़ियों ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए मुकाबले में अपना कब्जा जमा रखा है। पहली पारी में बल्लेबाजी के दौरान भारतीय टीम शुरुआत में लगातार विकेट गिरने की वजह से लड़खड़ा गई थी। लेकिन भारत के अनुभवी ऑलराउंडर रविन्द्र जडेजा और रविचन्द्रन अश्विन की 195 रनों की तुफानी पार्टनरशिप ने टीम को संभाला और 376 रनों तक पहुंचाया। वहीं भारतीय गेंदबाजों ने भी बांग्लादेशी टीम के छक्के छुड़ा दिए। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने पहली पारी में 11 ओवर में 50 रन देकर 4 विकेट झटकाए।

Created On :   20 Sept 2024 12:46 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story