IND vs BAN Test Series: भारी बारिश के कारण समय से पहले खत्म हुआ डे-1 का मुकाबला, एशियाई पिचों पर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी बने अश्विन

भारी बारिश के कारण समय से पहले खत्म हुआ डे-1 का मुकाबला, एशियाई पिचों पर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी बने अश्विन
  • कानपुर में बारिश के कारण समय से पहले खत्म हुआ पहले दिन का मुकाबला
  • मोमिनुल हक और मुश्फिकुर रहीम मैदान में मौजूद
  • अश्विन एशियाई पिचों पर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत और बांग्लादेश के बीच कानपुर में चल रहे टेस्ट मैच का पहला दिन समाप्त हुआ। दोनों टीमों के बीच सीरीज के दूसरे मैच का पहला दिन बारिश के चलते समय से पहले खत्म कर दिया गया। कानपुर में तेज बारिश के कारण टॉस भी एक घंटे देर से हुई थी। पहले खराब रोशनी की वजह से मैच को रोका गया था। इसके बाद बारिश के कारण पूरे मैदान को ढक दिया गया। लेकिन समय बितने के साथ ही बारिश भी तेज होती गई और मैच की घोषणा कर दी गई। इस मुकाबले में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था।

कानपुर टेस्ट के पहले दिन महज 35 ओवर का ही खेल हो सका। इसमें पहले बल्लेबाजी कर रही नाजमुल हुसैन शांतो की कप्तानी वाली टीम ने अपने 3 विकेट खोकर 107 रन बनाए। इस मुकाबले में बांग्लादेशी टीम की शुरुआत काफी निराशाजनक रही। बांग्लादेश की ओर से ओपनिंग कर रहे जाकिर हसन ने 24 गेंद खेली। लेकिन वह खाता खोलने में कामयाब नहीं हो पाए। बाद में वह तेज गेंदबाज आकाशदीप की गेंद पर यशस्वी जायसवाल को कैच दे बैठे। सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारतीय गेंदबाज आकाशदीप काफी अच्छे लय में दिख रहे हैं। उन्होंने अपने 10 ओवरों में महज 34 रन देकर 2 विकेट लिए हैं।

आकाशदीप ने अपना दूसरा विकेट 13वीं ओवर की पहली गेंद पर ली थी। उन्होंने बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज शादमान इस्लाम को एलबीडब्लू आउट कर उनकी पारी को महज 24 रनों पर रोक दिया। इसके बाद चेन्नई टेस्ट में अपनी गेंदबाजी का जलवा दिखा चुके भारतीय गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने 29वें ओवर की आखिरी गेंद पर बांग्लादेशी कप्तान नाजमुल हुसैन शांतो को पवेलियन रवाना किया। कप्तान शांतो ने 57 गेंदो पर 31 रनों की पारी खेली थी। खेल की घोषणा के दौरान बांग्लादेश की ओर से मोमिनुल हक (40) और मुश्फिकुर रहीम (6) मैदान में मौजूद थे।

अश्विन एशियाई पिचों पर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी

भारतीय गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने कानपुर टेस्ट के पहले दिन अपने 9 ओवरों में 22 रन देकर 1 विकेट चटकाया है। इसी के साथ वह पूर्व भारतीय खिलाड़ी अनिल कुंबले को पीछे छोड़ एशियाई पिच पर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। यह उनका एशियाई पिचों पर 420वां विकेट था। हालांकि, टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में अश्विन अब भी कुंबले से काफी ज्यादा पीछे हैं। एशियाई पिचों पर सबसे ज्यादा विकेट लेने की सूची में अश्विन दूसरे पायदान पर हैं। वहीं, पहले स्थान पर श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन का नाम है।

Created On :   27 Sept 2024 11:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story