Women's T-20 World Cup: आईसीसी टी-20 विश्व कप के लिए बीसीसीआई ने किया भारतीय टीम का ऐलान, टीम में दो चोटिल खिलाड़ियों को भी दी जगह

आईसीसी टी-20 विश्व कप के लिए बीसीसीआई ने किया भारतीय टीम का ऐलान, टीम में दो चोटिल खिलाड़ियों को भी दी जगह
  • महिला टी-20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान
  • टीम में दो चोटिल प्लेयर्स को भी दी जगह
  • सीजन का सबसे हाईवोल्टेज मैच भारत बनाम पाकिस्तान 6 अक्टूबर को

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप के लिए बीसीसीआई ने भारतीय महिला टीम का ऐलान कर दिया है। बोर्ड ऑफ क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इस टीम की बागडोर हरमनप्रीत कौर के हाथों में सौंपी है। हरमनप्रीत की कप्तानी वाली इस टीम में सेलेक्टर्स ने कुल 20 खिलाड़ियों का चयन किया है, जिनमें 15 प्लेयर्स मुख्य टीम का हिस्सा हैं और बचे 5 खिलाड़ी रिजर्व प्लेयर्स के रूप में चुने गए हैं। बता दें, इन 5 रिजर्व प्लेयर्स में से 3 खिलाड़ी टीम के साथ यूएई जाएंगे जबकि बचे दो खिलाड़ी स्टैंड-बाय पर रहेंगे। अगर कोई खिलाड़ी चोटिल होने के कारन खेलने में असमर्थ होगा तब इन प्लेयर्स को यूएई में टीम के साथ खेलने का मौका मिल सकता है।

आपको बता दें, चुने गए 20 खिलाड़ियों में से दो खिलाड़ी फिलहाल चोटिल हैं। इनमें विकेटकीपर यास्तिका भाटिया और दूसरी गेंदबाज श्रेयंका पाटिल हैं। अगर यह दोनों प्लेयर्स मैच से पहले फिट नहीं होती हैं तो रिजर्व प्लेयर्स की लिस्ट में से किन्हीं दो खिलाड़ियों को इनकी जगह मैच में खेलने का मौका मिल सकता है।

किन प्लेयर्स को मिली टीम में जगह

भारतीय महिला टीम के टॉप-15 खिलाड़ियों की सूची पर नजर डाले तो, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उपकप्तान), शैफाली वर्मा, दीप्ति शर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, ऋचा घोष (विकेटकीपर), यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), पूजा वस्त्रकार, अरुंधति रेड्डी, रेणुका सिंह ठाकुर, दयालन हेमलता, आशा शोभना, राधा यादव, श्रेयंका पाटिल और संजना सजीवन के नाम शामिल हैं।

वहीं ट्रेवलिंग रिजर्व में, उमा छेत्री (विकेटकीपर), तनुजा कंवर, साइमा ठाकोर को चुना गया है, और नॉन-ट्रेवलिंग रिजर्व में राघवी बिष्ट, प्रिया मिश्रा का नाम है।

टी-20 विश्व कप में कब है भारतीय टीम का मैच

विमेंस टी-20 विश्व कप में हरमनप्रीत कौर की टीम सबसे पहले अपना पहला मैच 4 अक्टूबर को किवियों के खिलाफ खेलेगी। इस लीग का सबसे हाईवोलटेज मैच जिसका हर किसी को इंतजार रहता है यानी कि भारत बनाम पाकिस्तान मैच 6 अक्टूबर को होना है। वहीं, 9 अक्टूबर को इंडिया और श्रीलंका मैच है। 13 को भारतीय टीम का कंगारूओं से मुकाबला है।

Created On :   27 Aug 2024 11:51 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story