T20 वर्ल्ड कप: सेमीफाइनल में विराट की बैटिंग पर बहुत कुछ करेगा निर्भर, जानें इंग्लैंड के खिलाफ कितने खतरनाक हैं किंग कोहली

सेमीफाइनल में विराट की बैटिंग पर बहुत कुछ करेगा निर्भर, जानें इंग्लैंड के खिलाफ कितने खतरनाक हैं किंग कोहली
  • इंग्लैंड के खिलाफ 20 मैच खेले हैं विराट कोहली
  • इंग्लैंड के खिलाफ विराट का स्ट्राइक रेट 135.67 का
  • बड़े मैच में विराट करते हैं बेहतरीन प्रदर्शन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। टी-20 विश्व कप के शुरुआत से ही पूरे देश की निगाहें दिग्गज बल्लेबाज और भारतीय क्रिकेट टीम के पू्र्व कप्तान विराट कोहली के बल्ले पर टिकी हुई है। सीजन के शुरुआत से ही विराट अपने बल्लेबाजी की वजह से आलोचनाओं से घिरे हुए हैं। पूरे विश्व में अपनी बल्लेबाजी के लिए प्रसिद्ध विराट अब तक इस सीजन में कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके हैं। टी-20 विश्व कप के सुपर 8 मैचों में भारत ने अब तक तीन में से तीनों मैचों में बाजी मारी है और इसी क्रम में सेमीफाइनल में अपना सफर तय कर चुकी है। सेमीफाइनल मैच में भारत इंगलैंड की टीम से टकराएगी इसी बीच फैंस को विराट की ओर से एक तुफानी पारी की उम्मीदें हैं। ऐसे में देखना यह होगा की क्या विराट अपने फैंस की उम्मीदों पर खरे उतर पाएंगे या नहीं? आईए जानते हैं टी-20 इंटरनेशनल में विराट कोहली के इंग्लैंड के खिलाफ प्रदर्शन के बारे में।

विराट के बल्ले से लग चुके हैं 4000 से ज्यादा रन

अगर बात की जाए विराट कोहली के बल्लेबाजी की तो बतौर बल्लेबाज उनका बल्ला गेंदबाजों के लिए मुसीबत ही साबित हुआ है। इस वक्त विराट बेशक दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज के रूप में विख्यात हैं। अब तक के टी-20 इंटरनेशनल के इतिहास में विराट के बल्ले से 4000 से अधिक रन बने हैं। हालांकि, इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड वर्तमान भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा के नाम है और दूसरे नंबर पर पाकिस्तान के बाबर आजम हैं। कोहली ने अपने पूरे टी-20 इंटरनेशनल करियर में सबसे ज्यादा रन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ठोका है, वहीं दूसरे नंबर पर इंग्लैंड का नाम आता है।

कंगारुओं और अंग्रेजों से सामने विराट का करियर?

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए 23 मैचों की 22 पारियों में विराट कोहली ने 49.63 के औसत रन रेट से 794 रन ठोके हैं। वहीं, कंगारुओं के खिलाफ विराट का स्ट्राइक रेट 142.55 का है। इस टीम के खिलाफ विराट ने अपने पूरे करियर में 8 अर्धशतक लगाए हैं।

भारत सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ मैच खलेगी। विराट अंग्रेजों के खिलाफ इस फॉर्मेट में 20 मैच खेल चुके हैं। इन 20 पारियों में कोहली ने 39.94 की औसत रन रेट से 639 रन बनाए हैं। अंग्रेजों के खिलाफ विराट का स्ट्राइक रेट 135.67 का रहा है। साथ ही, कोहली ने इंग्लैंड की टीम के खिलाफ 5 अर्धशतक जड़े हैं।

क्या पूरा कर पाएंगे विराट अपने फैंस की मुराद?

विराट कोहली के टी-20 विश्व कप 2024 के अब तक के सफर को देखें तो उन्होंने इस सीजन में अब तक कोई भी बड़ी पारी नहीं खेली है। बांग्लादेश के खिलाफ उन्होंने 37 रन बनाए थे और वहीं उनके इस सीजन की सबसे बड़ी पारी थी। वैसे भी विराट को बड़े मैच का इक्का माना जाता है और फैंस को उनसे यही उम्मीदें भी है कि इस सेमीफाइनल में विराट का बल्ला अंग्रेजों के छक्के छुड़ा देगा। अब देखने की बात यह है की क्या विराट अपने फैंस की मुराद पूरी कर पाएंगे?

Created On :   26 Jun 2024 5:25 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story