बिहार सियासत: श्याम रजक ने शायराना अंदाज में RJD से दिया इस्तीफा, सियासी गलियारों में मची हलचल, जानिए वजह

श्याम रजक ने शायराना अंदाज में RJD से दिया इस्तीफा, सियासी गलियारों में मची हलचल, जानिए वजह
  • श्याम रजक ने RJD से दिया इस्तीफा
  • शायरी लिखकर जताया दुख
  • लालू यादव के करीबी थे श्याम रजक

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बिहार के पूर्व मंत्री श्याम रजक ने गुरुवार को आरजेडी से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद को पत्र लिखकर इस्तीफा दिया है। श्याम रजक पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव पद को संभाल रहे थे। उन्होंने इस्तीफे की जानकारी सोशल मीडिया के जरिए दी है। उन्होंने लिखा, 'मैं शतरंज का शौकिन नहीं था, इसलिए धोखा खा गया। आप मोहरे चल रहे थे, मैं रिश्तेदारी निभा रहा था।'

तेजस्वी की प्रतिक्रिया

श्याम रजक के इस्तीफे के बाद बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा, "इसपर हमें कुछ नहीं कहना। चुनाव आने वाला है, सब देखते हैं कहीं जाना है या नहीं जाना। हमने लोगों के लिए काम किया है।"

लालू यादव के करीबी थे श्याम रजक

लालू यादव के करीबी नेताओं की लिस्ट में एक नाम श्याम रजक का भी शामिल होता रहा है। बिहार में अगले साल विधानसभा का चुनाव होने वाला है। ऐसे समय में पार्टी से इस्तीफा देने की खबर सियासी गलियारों में चर्चा का मुद्दा बन गया है। आपको बता दें कि यह कोई पहला मामला नहीं है कि श्याम ने पार्टी से इस्तीफा दिया है। इससे पहले भी वह पार्टी से अलग हो चुके हैं। इसके बाद वे कुछ समय के लिए जेडीयू में शामिल हो गए थे। हालांकि, सीएम नीतीश कुमार ने उन्हें मंत्री भी बनाया था। लेकिन बाद में उन्होंने जेडीयू का साथ छोड़कर फिर से आरजेडी में शामिल हो गए।

पार्टी से अलग होने के कारण

आपको बता दें कि श्याम रजक साल 2020 के विधानसभा चुनाव में आरजेडी से फुलवारी सीट पर टिकट मिलने की आशांका जताई जा रही थी, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। इसके बाद श्याम रजक को विधान परिषद का सदस्य बनने की उम्मीद थी। लेकिन आरजेडी से मुन्नी रजक को विधान परिषद का सदस्य बना दिया गया था। पार्टी के निर्णय के बाद रजक को काफी बड़ा झटका लगा। ऐसे में एक बार फिर ऐसा माना जा रहा है कि रजक फिर जेडीयू में शामिल हो सकते हैं। आरजेडी की तरफ से किसी भी सदन के लिए इनके नाम का प्रस्ताव नहीं होते देख उन्होंने नाराजगी की बात जाहिर की है।

Created On :   22 Aug 2024 12:39 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story