उपचुनाव: अमरवाड़ा विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी धीरनशा इनवाती ने दाखिल किया नामांकन, जीतू पटवारी समेत तमाम कांग्रेस नेता रहें मौजूद

अमरवाड़ा विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी धीरनशा इनवाती ने दाखिल किया नामांकन, जीतू पटवारी समेत तमाम कांग्रेस नेता रहें मौजूद
  • इनवाती आदिवासियों के प्रमुख धार्मिक केंद्र आंचलकुंड के छोटे महाराज
  • बीजेपी के कमलेश शाह के सामने कांग्रेस के धीरनशा इनवाती
  • बीजेपी,जीजीपी कांग्रेस के बीच त्रिकोणीय मुकाबला

डिजिटल डेस्क,छिंदवाड़ा। छिंदवाड़ा की अमरवाड़ा विधानसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस के प्रत्याशी घोषित होते ही चुनावी मुकाबला दिलचस्प हो गया है। कांग्रेस ने धीरनशा इनवाती को टिकट दिया है। नामांकन तारीख से दो दिन पहले कांग्रेस ने मजबूत प्रत्याशी को मैदान में उताकर चुनावी मुकाबले को रोचक बना दिया है। धीरनशा ने कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष जीतू पटवारी की मौजूदगी में नामांकन दाखिल किया।

आपको बता दें अमरवाड़ा विधानसभा उपचुनाव की तारीख आते ही सबसे पहले बीजेपी फिर गोंडवाना ने अपने उम्मीदवार के नाम की घोषणा की थी। वहीं कांग्रेस इसमें पीछे थी। लेकिन नामांकन प्रक्रिया समाप्त होने के दो दिन पहले पार्टी ने धीरनशा के चेहरें पर मोहर लगाई है। अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर नामांकन प्रक्रिया 14 जून से शुरू हो चुकी थी, नामांकन पत्र 21 जून तक दाखिल किए जाएंगे। कांग्रेस के प्रत्याशी ने अपना नामांकन दाखिल किया। वहीं कांग्रेस से आए कमलेश शाह ने बीजेपी के चुनाव चिन्ह पर 18 जून को ही अपना नामांकन पत्र भर दिया है।

बता दें कमलेश के नामांकन के दौरान भाजपा के दिग्गज नेता मौजूद थे। शाह की नामांकन रैली में सीएम मोहन यादव और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा समेत और भी नेता उपस्थित थे। साथ ही गोंगपा उम्मीदवार देवरान भलावी ने भी आपना नामांकन जमा कर दिया है। खबरों के मुताबिक कांग्रेसी उम्मीदवार के चयन में कमलनाथ का अहम रोल माना जा रहा है। इसके बावजूद पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और उनके बेटे नकुलनाथ की तरफ से धीरनशा के नामांकन में शामिल होने की कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है।

कांग्रेस कैंडिडेट इनवाती आदिवासियों के प्रमुख धार्मिक केंद्र आंचलकुंड के छोटे महाराज है। बीते साल विधानसभा चुनाव से पहले 25 मार्च को गृहमंत्री अमित शाह जब पहली बार छिंदवाड़ा आए तब उन्होंने आंचलकुंड के दादाजी दरबार में दर्शन किए।

Created On :   20 Jun 2024 11:38 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story