सियासत गरमाई: बागी हुए योगी के मंत्री? खुद ही कर डाली दो सीटों से चुनाव लड़ने की घोषणा, इन सीटों पर संजय निषाद ने ठोका दावा

बागी हुए योगी के मंत्री? खुद ही कर डाली दो सीटों से चुनाव लड़ने की घोषणा, इन सीटों पर संजय निषाद ने ठोका दावा
  • उत्तर प्रदेश में सियासी हलचल तेज
  • बीजेपी की बढ़ी मुश्किलें
  • कटेहरी और मझवां सीट से लड़ना का दावा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। हरियाणा और जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के बाद अब सभी की नजर उत्तर प्रदेश पर है। यूपी के आगामी चुनाव को लेकर राजनीतिक गलियारों में हलचल शुरू होने लगी है। इसी बीच गुरुवार को यूपी सरकार में कैबिनेट मंत्री संजय निषाद ने एक बड़ा बयान जारी किया है। निषाद ने दावा किया कि वह यूपी की कटेहरी और मझवां सीट से चुनाव लड़ेंगे। निषाद के इस दावे ने बीजेपी की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। दरअसल, गुरुवार को वाराणसी में निषाद पार्टी के कार्यकर्ताओं की बैठक हुई जिसको संजय निषाद ने संबोधित किया था। यूपी आगामी चुनाव में उसकी पार्टी और एनडीए की जीत को लेकर चर्चा हुई। बैठक के बाद मंत्री ने मीडिया से बातचीत कर कहा कि निषाद पार्टी दो सीटों की मांग कर रही है। इतना ही नहीं बल्कि उन्होंने यह भी कहा कि एनडीए 10 सीटों पर चुनाव लड़ेगी और जीत हासिल करेगी।

यह भी पढ़े -गृह मंत्रालय ने हिज्ब-उत-तहरीर को बताया आतंकी संगठन, देश की राष्ट्रीय सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए लगाया प्रतिबंध

अखिलेश यादव ने 6 सीटों पर उतारे थे कैंडिडेट्स

आपको बता दें कि, समाजवादी पार्टी (सपा) के मुखिया अखिलेश यादव ने हाल ही में यूपी विधानसभा की 10 सीटों से 6 पर उने उम्मीदवारों को उतारा था। इन 6 सीटों में से एक मझवां सीट भी है।

करहल सीट से अखिलेश यादव के भतीजे तेज प्रताप यादव को टिकट मिला है। लोकसभा चुनाव के समय तेज प्रताप को पहले कन्नौज सीट से भी टिकट मिला था लेकिन बाद में नाम वापस ले लिया था।

अयोध्या की मिल्कीपुर सीट से समाजवादी पार्टी के सांसद अवधेश प्रसाद के बेटे अजीत प्रसाद को टिकट मिला है।

कानपुर की सीसामाऊ सीट से सपा के पूर्व विधायक इरफान सोलंकी की बीवी नसीम सोलंकी को टिकट मिला है। पहले ही कयास लगाए जा रहे थे कि अखिलेश यादव सीसामाऊ सीट से नसीम सोलंकी को उतार सकते हैं।

प्रयागराज के फूलपुर सीट से मुस्तफा सिद्दीकी को टिकट मिला है। मुस्तफा दो बार सोरांव और एक बार प्रतापपुर सीट से विधायक बने थे। लेकिन साल 2022 में उनको विधानसभा चुनाव में हार का सामना करना पड़ा था।

मिर्जापुर की मझवां सीट से भदोही के पूर्व सांसद रमेश बिंद की बेटी ज्योती बिंद को टिकट मिला है। रमेश बिंद तीन बार मझवां सीट के विधायक रह चुके हैं। साल 2019 में उन्होंने बीजेपी की टिकट पर जीत हासिल की थी और उसके बाद उन्होंने सपा का दामन थाम लिया था।

अंबेडकर नगर की कटेहरी सीट से शोभावती वर्मा को टिकट दिया है। शोभावती वर्मा लालजी वर्मा की पत्नी हैं और अंबेडकर नगर की जिला पंचायत अध्यक्ष भी रह चुकी हैं।

Created On :   11 Oct 2024 3:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story