कोलकाता रेप-मर्डर मामला: जूनियर डॉक्टर के साथ हुई हैवानियत पर राहुल गांधी की पहली प्रतिक्रिया, आरोपियों को बचाने की साजिश का किया जिक्र, प्रशासन को लिया आडे़ हाथ

जूनियर डॉक्टर के साथ हुई हैवानियत पर राहुल गांधी की पहली प्रतिक्रिया,  आरोपियों को बचाने की साजिश का किया जिक्र, प्रशासन को लिया आडे़ हाथ
  • कोलकाता रेप मर्डर केस पर राहुल गांधी ने तोड़ी चुप्पी
  • ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुई घटना को बताया क्रूर
  • घटना में आरोपियों को बचाने की साजिश की कही बात

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कोलकाता के आरजी कर मेडिकल में जूनियर डॉक्टर के साथ दुष्कर्म और हत्या की घटना ने मानवता को शर्मशार कर दिया। इस घटना को लेकर लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने चुप्पी तोड़ दी है। उन्होंने कोलकाता की जूनियर डॉक्टर के साथ हुई हैवानियत को जघन्य करार दिया है। इसे लेकर राहुल गांधी ने सोशल मीडिया एक्स पर एक पोस्ट शेयर किया है। इस ट्वीट में उन्होंने लिखा, "कोलकाता में जूनियर डॉक्टर के साथ हुई रेप और मर्डर की वीभत्स घटना से पूरा देश स्तब्ध है। उसके साथ हुए क्रूर और अमानवीय कृत्य की परत दर परत जिस तरह खुल कर सामने आ रही है, उससे डॉक्टर्स कम्युनिटी और महिलाओं के बीच असुरक्षा का माहौल है।"

राहुल गांधी ने एक्स पर किया ट्वीट

एक्स पर ट्वीट करके राहुल गांधी ने देश के कई हिस्सों में महिलाओं के साथ हो चुकी अभ्रदता और क्रूरतापूर्ण घटनाओं पर हमला बोला। उन्होंने कहा, "पीड़िता को न्याय दिलाने की जगह आरोपियों को बचाने की कोशिश अस्पताल और स्थानीय प्रशासन पर गंभीर प्रश्न खड़े करता है। इस घटना ने सोचने पर मजबूर कर दिया है कि अगर मेडिकल कॉलेज जैसी जगह पर डॉक्टर्स सेफ नहीं हैं तो किस भरोसे अभिभावक अपनी बेटियों को पढ़ने बाहर भेजें? निर्भया केस के बाद बने कठोर कानून भी ऐसे अपराधों को रोक पाने में असफल क्यों हैं?"

इसके बाद कांग्रेस सांसद ने कहा "हाथरस से उन्नाव और कठुआ से लेकर कोलकाता तक महिलाओं के खिलाफ लगातार बढ़ती घटनाओं पर हर दल, हर वर्ग को मिलकर गंभीर विचार-विमर्श कर ठोस उपाय करने होंगे। मैं इस असहनीय कष्ट में पीड़िता के परिवार के साथ खड़ा हूं। उन्हें हर हाल में न्याय मिले और दोषियों को ऐसी सजा मिले जो समाज में एक नजीर की तरह प्रस्तुत की जाए।"

रेजिडेंट डॉक्टर्स कर रहे विरोध प्रदर्शन

बता दें, कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में 9 अगस्त को ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप और हत्या की घटना सामने आई थी। इस घटना ने लोगों के मन में आक्रोश पैदा कर दिया था। देशभर में रेजिडेंट डॉक्टर्स ने धरना प्रदर्शन और कैंडल मार्च के जरिए पीड़िता के लिए न्याय की मांग की थी। साथ ही सरकार से देशभर में डॉक्टर्स की सुरक्षा पर ध्यान केंद्रीत करने की अपील भी की जा रही है।

Created On :   14 Aug 2024 3:56 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story