लोकसभा चुनाव 2024: पीएम मोदी का विवेकानंद रॉक मेमोरियल में साधना का दूसरा दिन, कन्याकुमारी में सूर्य को किया नमन

पीएम मोदी का विवेकानंद रॉक मेमोरियल में साधना का दूसरा दिन, कन्याकुमारी में सूर्य को किया नमन
  • तमिलनाडु में पीएम मोदी की साधना
  • बीजेपी ने शेयर किया पीएम मोदी का फोटो
  • चुनाव प्रचार के बाद साधना में जुटे पीएम मोदी

डिजिटिल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2024 का प्रचार अभियान खत्म होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तमिलनाडु के कन्याकुमारी में 45 घंटे की मौन साधना में गए थे। पीएम मोदी ने कन्याकुमारी के विवेकानंद रॉक मेमोरियल में शनिवार सुबह को सूर्य अर्घ्य देकर अपनी साधना की शुरूआत की, फिर पीएम मोदी ने स्वामी विवेकानंद की मुर्ति पर पुष्प अर्पित किए। इसके बाद हाथों में जप माला लेकर मंदिर की परिक्रमा की। 'सूर्य अर्घ्य' देने से पहले पीएम मोदी ने अपने दूसरे और अंतिम दिन की शुरुआत की।

पीएम मोदी ने दिया सूर्य अर्घ्य

पीएम मोदी ने अपने साधना के दूसरे दिन की शुरुआत सूर्य को प्रणाम कर 'सूर्य अर्घ्य' दिया। सूर्य अर्घ्य आध्यात्मिक अभ्यास से जुड़ा हुआ है। जिसमे भगवान सूर्य को नमस्कार करना भी एक परंपरा है। एक अधिकारी ने बताया कि पीएम मोदी ने पारंपरिक रूप से एक छोटे से बर्तन में समुद्र के पानी को अर्घ्य के रूप में भरा और जप माला कर प्रार्थना की।

बीजेपी ने शेयर किया वीडियो

बीजेपी ने एक्स पर एक वीडियो पोस्ट किया है। जिसमे पीएम मोदी ने भगवे वस्र पहने हुए थे। पोस्ट में पीएम मोदी स्वामी विवेकानन्द की प्रतिमा पर पुष्पांजलि और अपने हाथों में 'जप माला' लेकर मंडपम के चारों तरफ परिक्रमा करते नजर आ रहे हैं। अपको बता दें कि कन्याकुमारी के पास एक छोटा सा टापू भी बनाया गया है। जो अपने सूर्योदय और सूर्यास्त के लिए प्रसिद्ध है। पीएम मोदी ने आखरी चरण के चुनाव प्रचार अभियान खत्म होने के बाद 30 मई को तमिलनाडु के कन्याकुमारी में विवेकानंद रॉक मेमोरियल पहुंच कर शाम को आपना ध्यान शुरू किया था और शनिवार की दोपहर को यह पूरा हो गया। पीएम मोदी ने कन्याकुमारी पहुंचने के बाद पूजा-अर्चना की थी जो देवी कन्याकुमारी को समर्पित है।

Created On :   1 Jun 2024 11:04 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story