मौसम अलर्ट: पूरे देशभर में अगले पांच दिनों तक कैसा रहेगा मौसम का हाल? IMD ने जारी किया ताजा अपडेट

पूरे देशभर में अगले पांच दिनों तक कैसा रहेगा मौसम का हाल? IMD ने जारी किया ताजा अपडेट
  • मध्य प्रदेश में अगले सात दिनों तक भारी बारिश होगी
  • मध्य महाराष्ट्र के घाट इलाकों में 8 से 9 सितंबर को बारिश होगी
  • पश्चिमी राजस्थान में 7 और 8 सितंबर को भारी बारिश हो सकती है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देशभर में मॉनसून का दौर खत्म होने वाला है। इस बीच मौसम विभाग ने बताया है कि बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। जिसके चलते कई राज्यों में भारी बारिश होगी। मौसम विभाग के मुताबिक, शनिवार से अगले चार दिनों तक यानी कि 7-10 सितंबर तक ओडिशा, तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना में मूसलाधार बारिश हो सकती है। वहीं, पिछले 24 घंटे में पूर्वी राजस्थान, तेलंगाना, उत्तराखंड, हरियाणा, पश्चिमी राजस्थान, मध्य प्रदेश, ओडिशा, तटीय आंध्र प्रदेश, केरल में बहुत भारी बारिश हुई है।

एमपी और महाराष्ट्र में होगी बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक, मध्य महाराष्ट्र के घाट इलाकों में 8 से 9 सितंबर, विदर्भ में 12 सितंबर को भारी बारिश होगी। मध्य प्रदेश में अगले सात दिनों तक भारी बारिश होगी। वहीं, गुजरात में सात सितंबर, छत्तीसगढ़, कोंकण, गोवा में 7 से 12 सितंबर तक भारी बारिश होगी। विदर्भ और मध्य महाराष्ट्र में 7-10 सितंबर, मराठवाड़ा में 12 और 13 सितंबर को भारी बारिश होगी।

दक्षिण भारत में कैसा रहेगा मौसम का हाल

मौसम विभाग ने बताया कि दक्षिण भारत के राज्यों की बात करें तो तटीय कर्नाटक, केरल, माहे, तमिलनाडु में इस हफ्ते भारी बारिश होने वाली है। इसमें तटीय आंध्र प्रदेश, यनम में आठ सितंबर को भारी बारिश हो सकती है। वहीं, तटीय आंध्र प्रदेश, यनम, तेलंगाना में आठ और नौ सितंबर को भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा केरल, माहे में 7-9 सितंबर को भारी बारिश होने की संभावना है। तटीय आंध्र प्रदेश, यनम, तेलंगाना, साउथ इंटीरियर कर्नाटक में 7-10 सितंबर तेज बारिश होने की संभावना है। वहीं, तटीय कर्नाटक में 7 से 11 सितंबर के बीच तेज बारिश होने की संभावना है।

राजस्थान, यूपी में कैसा रहेगा मौसम का हाल

उत्तर पश्चिम भारत की बात करें तो मध्यम से तेज बारिश होगी। अगले पांच दिनों तक मध्यम बारिश होगी। वहीं, पूर्वी राजस्थान में सात सितंबर को बहुत भारी बारिश होगी। इसके अलावा पश्चिमी उत्तर प्रदेश में सात सितंबर, हरियाणा, पश्चिमी राजस्थान में 7 और 8 सितंबर को भारी बारिश हो सकती है। उत्तराखंड में 7 और 9-11 सितंबर तक भारी हो सकती है। वहीं, पूर्वी उत्तर प्रदेश 10 और 11 सितंबर, पूर्वी राजस्थान में 7-9 सितंबर और 13 सितंबर को भारी बारिश की संभावना है।

Created On :   7 Sept 2024 11:29 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story