मौसम अलर्ट: अगले पांच दिनों तक कैसा रहेगा देशभर में मौसम का हाल? IMD ने जारी किया ताजा अपडेट

अगले पांच दिनों तक कैसा रहेगा देशभर में मौसम का हाल? IMD ने जारी किया ताजा अपडेट
  • दिल्ली सहित अन्य राज्यों में भारी बारिश जारी
  • उत्तर प्रदेश में अगले पांच दिनों तक होगी बारिश
  • मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र में भी होगी बारिश

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देशभर में मानसून का मौसम जारी है। इसके साथ देश के अलग-अलग राज्यों में बादल फटने की भी घटना सामने आ रही है। हाल ही में वायनाड में भारी बारिश के चलते लैंडस्लाइड भी हुआ। जिसमें कई लोगों की मौत हो गई। राजधानी दिल्ली, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और यूपी जैसे राज्यों में पिछले 24 घंटे जोरदार बारिश रिकॉर्ड की जा रही है।

कैसा रहेगा मौसम का हाल?

मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर पश्चिम भारत में अगले तीन दिनों तक मानसून एक्टिव रहेगा। साथ ही, एक से तीन अगस्त तक मध्य महाराष्ट्र, एक अगस्त को तटीय कर्नाटक, पूर्वी मध्य प्रदेश में 2 और 3 अगस्त को भारी बारिश होगी। इसके अलावा कोंकण, गोवा, पश्चिमी मध्य प्रदेश में तीन अगस्त को भारी बारिश होने वाली है।

यूपी में होगी जोरदार बारिश

पश्चिमी तटों पर अगले एक हफ्ते तक हर दिन बारिश होने की संभावना है। वहीं, उत्तर पश्चिम भारत, मध्य और पूर्वोत्तर भारत में अगले तीन दिनों तक भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। आईएमडी ने बताया कि उत्तर प्रदेश में 1, 2, 3, 6 और 7 अगस्त को भारी बारिश होने वाली है। चंडीगढ़ में एक और दो अगस्त को तेज बारिश होने का अलर्ट जारी किया गया है।

मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र में भी होगी बारिश

पश्चिम और मध्य भारत के राज्यों में अगले पांच दिनों तक बारिश होने की संभावना है। यहां आंधी, तूफान के साथ बिजली कड़कने की भी चेतावनी जारी की गई है। मध्य महाराष्ट्र में 1-3 अगस्त, पूर्वी मध्य प्रदेश में 2 और 3 अगस्त को बहुत भारी बारिश होगी। कोंकण और गोवा, पश्चिमी मध्य प्रदेश और गुजरात में तीन अगस्त को बहुत भारी बारिश होगी।

इन राज्यों में एक हफ्ते तक होगी बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ में एक हफ्ते तक हल्की से मध्यम बारिश जारी रहेगी। इन राज्यों में बिजली कड़कने की संभावना जताई गई है।

Created On :   1 Aug 2024 12:41 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story