Baba Siddique Shot Dead: शूटर्स को 2.5 लाख रुपये की मिली थी सुपारी, लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने पंजाब जेल में की बाबा सिद्दीकी को मारने की प्लानिंग!

शूटर्स को 2.5 लाख रुपये की मिली थी सुपारी, लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने पंजाब जेल में की बाबा सिद्दीकी को मारने की प्लानिंग!

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। एनसीपी (अजित गुट) नेता सिद्दीकी के हत्याकांड में एक के बाद एक चौंका देने वाले खुलासे हो रहे हैं। इसी बीच जानकारी आ रही है कि नेता की हत्या के पीछे लॉरेंस बिश्नोई गैंग का हाथ है। मामले की जांच कर रही क्राइम ब्रांच को आरोपियों से पूछताछ करते समय एक बड़ी जानकारी मिली है। खबरों के मुताबिक, गिरफ्तार हुए आरोपियों ने बताया कि उन्हें महाराष्ट्र के दिग्गज नेता सिद्दीकी को मारे के लिए 2.5 लाख रुपये की सुपारी दी गई थी। जानकारी है कि आरोपियों ने क्राइम ब्रांच को बताया कि उनकी मुलाकात बिश्नोई गैंग के एक आदमी से पंजाब जेल में हुई थी जब वह वहां सजा काट रहे थे। तीनों आरोपी पंजाब की एक ही जेल में कैद थे। वहीं, बिश्नोई गैंग का एक सदस्य पहले से ही उसी जेल में बंद था।

यह भी पढ़े -दिल्ली समेत कई जगहों पर ठंड देने जा रही है दस्तक, वहीं कुछ राज्यों में भारी बारिश के चलते ऑरेंज अलर्ट जारी, जानें मौसम विभाग के पूर्वानुमानों के बारे में

50-50 हजार रुपये बांटने वाले थे

देशभर में जहां एक तरफ विजयदशमी का उत्सव मनाया जा रहा था वहीं दूसरी ओर तीन शूटर्स ने नेता सिद्दीकी पर गोलियां बरसा कर हत्या कर दी। बताया जा रहा है कि तीनों आरोपी आपस में 50-50 हजार रुपये बांटने वाले थे। हालांकि, मुंबई पुलिस ने उससे पहले ही दो शूटर्स को गिरफ्तार कर लिया। फिलहाल एक आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। पूछताछ में इस बात का भी खुलासा हुआ है कि शूटर्स ने दो सितंबर 2024 को मुंबई के कुर्ला इलाके 1 घर किराये पर लिया था। जिसके हर महीने का किराया 14 हजार रुपये था।

क्या है पूरा मामला

महाराष्ट्र के पूर्व खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री और अजित पवार की नेतृत्व वाली एनसीपी के नेता बाबा सिद्दीकी की शनिवार 12 अक्टूबर देर रात गोली मार कर हत्या कर दी गई थी। सिद्दीकी पर करीब 9.30 बजे तीन हमलावरों ने कुल 6 राउंड फायरिंग की। जिसके बाद उन्हें लीलावती अस्पताल ले जाया गया। लेकिन इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया। खबरों की माने तो यह घटना मुंबई के खेरवाड़ी सिग्नल के पास हुई है जब वह पटाखे फोड़ रहे थे।

बेटे के ऑफिस आए थे सिद्दीकी

सिद्दीकी शनिवार शाम बांद्रा (पूर्व) के खेरवाड़ी स्थित राम मंदिर परिसर में अपने विधायक बेटे जीशान के दफ्तर आए थे। रात 9.15 से 9.20 बजे वे ऑफिस से बाहर निकले थे। रात 9.30 बजे के आसपास अज्ञात हमलावरों ने उन पर 6 राउंड फायरिंग की। इनमें से चार गोली सिद्दीकी को लगी। एक गोली उनके सीने और दूसरी पेट में लगी थी। गंभीर हालत में उन्हें लीलावती अस्पताल पहुंचाया गया। लेकिन रास्ते में ही उनकी मौत हो गई। उनकी हत्या क्यों की गई, अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है।

यह भी पढ़े -यूपी की 10 सीटों को लेकर मंथन करेगा बीजेपी हाईकमान, 13 अक्टूबर को होगी दिल्ली में बड़ी बैठक

Created On :   13 Oct 2024 4:50 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story