ओवैसी का बयान: वक्फ संशोधन पर ओवैसी की नई प्रतिक्रिया आई सामने, बांग्लादेश के मुद्दे पर भी सरकार को घेरा

वक्फ संशोधन  पर ओवैसी की नई प्रतिक्रिया आई सामने, बांग्लादेश के मुद्दे पर भी सरकार को घेरा
  • सरकार को ओवैसी ने लिया घेरे में
  • ओवैसी ने सरकार के लिए उठाए कई सवाल
  • वक्फ संशोधन पर बीजेपी पर साधा निशाना

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने एक बार फिर मोदी सरकार को घेरा है। जहां पर बीजेपी है उन राज्यों को लेकर ओवैसी ने कहा कि मुसलमानों के घरों को बुलडोजर से गिराया जाता है। साथ ही वक्फ संशोधन को लेकर भी बीजेपी को घेरा है। बांग्लादेश के मुद्दे पर भी ओवैसी ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा है।

ओवैसी ने क्या कहा?

ओवैसी ने कहा, "मध्य प्रदेश की पुलिस ने बुलडोजर से 20 हजार स्क्वायर फीट में बने एक मुस्लिम भाई का घर तोड़ दिया। हाजी शहजाद अली जिनकी कोठी थी उनका इससे बड़ा नुकसान हुआ था। वह नए घर में सामान रख रहे थे। लेकिन बीजेपी की जालिम हुकुमत ने घर तोड़ दिया। मोदी के बुलडोजरों ने मुसलमानों के घरों को धराशाई कर दिया है। मोदी के बुलडोजर ने मुसलमानों के घरों को चुन-चुनकर तोड़ा है। मध्य प्रदेश का डीएम कहता है कि सिर्फ मुसलमानों के घरों को तोड़ूंगा। एक महाराष्ट्र में कह रहा है कि मस्जिद में घुसकर मारूंगा। मैं प्रधानमंत्री से पूछता हूं कि क्या कानून उस पर लागू नहीं होता?"

हिटलर के समय वाली नफरत फिर से

ओवैसी ने कहा कि इस मुल्क में मुसलमानों के प्रति दिखाई जाने वाली नफरत बिल्कुल वैसी ही है जैसी हिटलर के समय में थी। हिटलर यहूदियों पर ऐसे ही जुल्म करता था जैसे ये कर रहे हैं। इसका घर तो, उनकी दुकान तोड़ दो, इनके खिलाफ पिक्चर बनाओ। ये जो नफरत मुसलमानों के खिलाफ पैदा की गई है, उसके खिलाफ कोई भी बोलने के लिए तैयार नहीं है। महाराष्ट्र में कोई भी धर्म निरपेक्ष पार्टी भी उन नेताओं को कुछ नहीं बोल रही है।

वक्फ संशोधन पर बीजेपी को बनाया निशाना

वक्फ संशोधन बिल को लेकर ओवैसी ने मोदी सरकार को निशाना बनाते हुए कहा कि, बीजेपी वाले कहते हैं कि ओवैसी लोगों को भड़का रहा है। लेकिन ये लोग मेरा सामना नहीं कर सकते हैं इसलिए ऐसा कह रहे हैं। ओवैसी ने आगे कहा कि अगर ये कानून बन जाएगा तो आपकी मस्जिदों के साथ वक्फ की अधिकतर जमीनें छीन ली जाएंगी। उत्तर प्रदेश में करीब 1 लाख 21 हजार वक्फ प्रॉपर्टी है। जिसमें से 1 लाख 11 हजार के पास पेपर ही नहीं है। अगर वक्फ बाई यूजर निकला और ये खत्म हो गया तो वो जायदाद सरकार ले लेगी।

वक्फ बोर्ड में क्यों हिंदू सदस्य बनाने का हो रहा विरोध?

ओवैसी ने कहा कि, स्टेट वक्फ बोर्ड में कोई भी हिंदू सदस्य नहीं आ सकता। लेकिन मोदी जी इसमें हिंदू मेंबर लाना चाहते हैं। उनका कहना है कि हमें हिंदूओं से क्या तकलीफ है। ओवैसी ने आगे कहा कि, मैं बताना चाहता हूं कि हमें हिंदू भाइयों से कोई नफरत नहीं है, लेकिन जब हिंदुओं के मंदिर से जुड़े बोर्ड में कोई भी गैर हिंदू नहीं मेंबर बन सकता है तो हम क्यों वक्फ में गैर मुसलमान शामिल करें?

बांग्लादेश से दोस्ती कर पाएंगे पीएम मोदी?

ओवैसी ने बांग्लादेश के मामले में भी मोदी सरकार को घेरे में लिया और कई सवाल खड़े किए। ओवैसी ने कहा कि, "बीजेपी वाले कहते हैं कि ओवैसी बांग्लादेश पर नहीं बोलते हैं। लेकिन मैं कहता हूं कि वहां जो हो रहा है उसके लिए मोदी खुद जिम्मेदार है। वह बांग्लादेश को छोड़कर शेख हसीना को शरण दे रहे हैं। मोदी ने शेख हसीना को क्यों बुलाया? बांग्लादेश पड़ोसी देश है, वहां पाकिस्तान पैर जमाएगा तो हमारे लिए दिक्कत हो सकती है। वह आतंकवाद फैलाएगा। बांग्लादेश से दोस्ती करने के बजाय वह शेख हसीना को तवज्जो दे रहे हैं। ये लोग बांग्लादेश से क्रिकेट मैच खेलते हैं। लेकिन ओवैसी से पूछते हैं कि हिंदुओं पर हमले होते हैं और आप क्यों नहीं बोलते। अगर विरोध करना है तो आप क्रिकेट भी मत खेलते उनके साथ।"

Created On :   23 Sept 2024 7:26 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story