अधिकांश कैलिफोर्निया निवासी कोविड पर लगे प्रतिबंधों का कर रहे पालन

Most California residents are following the restrictions on Covid: Survey
अधिकांश कैलिफोर्निया निवासी कोविड पर लगे प्रतिबंधों का कर रहे पालन
सर्वे अधिकांश कैलिफोर्निया निवासी कोविड पर लगे प्रतिबंधों का कर रहे पालन
हाईलाइट
  • अधिकांश कैलिफोर्निया निवासी कोविड पर लगे प्रतिबंधों का कर रहे पालन : सर्वे

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। एक नए सर्वेक्षण से पता चला है कि कैलिफोर्निया के अधिकांश निवासी नए मामलों में गिरावट और कोविड से संबंधित नीतियों की समाप्ति के बावजूद कोविड-19 महामारी के खिलाफ रोजाना नियमों का पालन कर रहे हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, कैलिफोर्निया के पब्लिक पॉलिसी इंस्टीट्यूट के राज्यव्यापी सर्वेक्षण के नतीजे बताते हैं कि 10 में से छह से अधिक निवासी अभी भी प्रतिबंधों के पक्ष में हैं।

सर्वेक्षण में शामिल लोगों में से 46 फीसदी ने प्रतिबंधों का पूरा समर्थन किया, 18 फीसदी लोगों ने कुछ हद तक समर्थन किया।

सर्वेक्षण ने आश्चर्यजनक रूप से इस मुद्दे पर महिलाओं और पुरुषों में एक बड़ा अंतर देखने को मिला है, जिसमें 57 प्रतिशत महिलाएं और 35 प्रतिशत पुरुष प्रतिबंध के पक्ष में हैं।

सर्वेक्षण के अनुसार, निम्न शैक्षिक स्तर और आय वाले कैलिफोर्नियावासी उच्च शैक्षिक और आय स्तर वाले लोगों की तुलना में प्रसार को नियंत्रित करने में अधिक समर्थन कर रहे हैं।

इसके अतिरिक्त, अधिकांश कैलिफोर्निया के लोग बड़े समारोहों या रेस्तरां, बार और जिम जैसे कुछ इनडोर स्थानों में प्रवेश करने से पहले कोविड टीकाकरण के प्रमाण पत्र को दिखाने के पक्ष में हैं, जबकि 41 प्रतिशत इसका विरोध कर रहे हैं।

कैलिफोर्निया, जो कभी देश में कोविड-19 महामारी का केंद्र था, हाल के हफ्तों में यहां नए मामलों में गिरावट दर्ज की गई है।

कैलिफोर्निया के सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, राज्य में 40 मिलियन निवासियों का घर है, जिसमें अब तक 84,94,005 लोग संक्रमित हो चुके हैं और 88,207 लोगों की मौत हो चुकी है।

आईएएनएस

Created On :   2 April 2022 7:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story