सोल में हैलोवीन भगदड़ में मरने वालों की संख्या हुई 156

Death toll in Seouls Halloween stampede rises to 156
सोल में हैलोवीन भगदड़ में मरने वालों की संख्या हुई 156
मचा हड़कंप सोल में हैलोवीन भगदड़ में मरने वालों की संख्या हुई 156
हाईलाइट
  • अन्य 122 लोगों को मामूली चोटें आई

डिजिटल डेस्क, सोल। सोल के इटावन जिले में हैलोवीन भगदड़ में एक और मौत की पुष्टि हुई है। हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 156 हो गई है। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। सेंट्रल डिजास्टर एंड सेफ्टी काउंटरमेशर्स हेडक्वार्टर के अनुसार, गंभीर हालत में इलाज के दौरान मंगलवार सुबह 20 वर्षीय कोरियाई महिला को मृत घोषित कर दिया गया। योनहाप समाचार एजेंसी ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि 29 लोगों की हालत अभी भी गंभीर है, जबकि अन्य 122 लोगों को मामूली चोटें आई हैं।

भगदड़ में 26 विदेशी भी पीड़ित हैं। इनमें ईरान के पांच, चीन और रूस के चार-चार, अमेरिका के दो, जापान के दो और फ्रांस, ऑस्ट्रेलिया, नॉर्वे, ऑस्ट्रिया, वियतनाम, थाईलैंड, कजाकिस्तान, उज्बेकिस्तान और श्रीलंका के एक-एक नागरिक शामिल हैं। यह त्रासदी शनिवार की रात को हुई, जब हैलोवीन पार्टी में हिस्सा लेने के लिए भारी भीड़ इटावन में 3.2 मीटर चौड़ी एक संकरी गली में जुटी। इस दौरान अचानक भगदड़ मच गई।

राष्ट्रीय जांच कार्यालय के प्रमुख नाम गु-जून ने कहा कि 475 सदस्यीय विशेष जांच दल ने सोमवार तक 44 गवाहों का इंटरव्यू लिया और दुर्घटना के सटीक कारण को निर्धारित करने के लिए घटनास्थल के आसपास 42 स्थानों से 52 सीसीटीवी कैमरे की फुटेज हासिल की। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए वीडियो की भी जांच की जा रही है। राष्ट्रपति यूं सुक-योल ने शनिवार तक शोक की घोषणा की।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   1 Nov 2022 7:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story