होदेइदाह में बारूदी सुरंग विस्फोट में 15 घायल

15 injured in landmine explosion in Yemens Hodeidah
होदेइदाह में बारूदी सुरंग विस्फोट में 15 घायल
यमन होदेइदाह में बारूदी सुरंग विस्फोट में 15 घायल
हाईलाइट
  • यमन के होदेइदाह में बारूदी सुरंग विस्फोट में 15 घायल

डिजिटल डेस्क, सना। एक सरकारी अधिकारी ने कहा कि यमन के लाल सागर बंदरगाह शहर होदेइदाह में एक बारूदी सुरंग विस्फोट में कुल 15 लोग घायल हो गए। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने अधिकारी के हवाले से बताया कि ये हमला हाउती मिलिशिया द्वारा सोमवार को बारूदी सुरंग में किया गया। इस हमले में गाड़ी में सवार होदेइदाह के महिलाओं और बच्चों सहित 15 लोगों के घायल हो गए।

उन्होंने कहा कि अल ख्वाखा जिले में हुए विस्फोट में 15 लोग घायल हो गए और उनका वाहन आंशिक रूप से नष्ट हो गया। विस्फोट के बाद, स्थानीय निवासी और सरकार समर्थक सैनिक घटनास्थल पर पहुंचे और घायलों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया। मानवीय संगठनों की पिछली रिपोटरें में कहा गया है कि यमन द्वितीय विश्व युद्ध के बाद से दुनिया का सबसे बड़ा बारूदी सुरंगों का एक स्थान बन गया है।

ईरान-सहयोगी हाउती विद्रोहियों ने 2014 के अंत में राजधानी सना सहित उत्तरी यमनी प्रांतों पर कब्जा कर लिया था, और राष्ट्रपति अब्दु-रब्बू मंसूर हादी और उनकी सरकार को निर्वासन के लिए मजबूर कर दिया था। सऊदी अरब और कई अन्य अरब देशों द्वारा गठित गठबंधन ने यमन की रक्षा के लिए हादी के एक आधिकारिक अनुरोध के जवाब में मार्च 2015 में हाउतियों के खिलाफ लड़ने के लिए संघर्ष में सैन्य रूप से हस्तक्षेप किया था।

(आईएएनएस)

Created On :   14 Sep 2021 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story