तानशाह की बेटी को कमान: सेहत से परेशान किम जोंग उन बना रहे हैं विदेशी दवाईयां मंगवाने का प्लान, उत्तराधिकारी घोषित करने की तैयारी

सेहत से परेशान किम जोंग उन बना रहे हैं विदेशी दवाईयां मंगवाने का प्लान, उत्तराधिकारी घोषित करने की तैयारी
  • किम जोंग उन हैं अपनी सेहत से हैं परेशान
  • विदेश से दवाएं मांगवाने के बारे में सोच रहे हैं तानाशाह
  • उत्तराधिकारी घोषित करने की तैयारी में किम

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की सेहत को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। बढ़ते वजन के चलते किम को हाई बीपी और डायबिटीज जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। दक्षिण कोरिया की स्पाई एजेंसी के मुताबिक तानाशाह किम के अधिकारी विदेश से दवाएं मंगवाने पर विचार कर रहे हैं। ताकि उनका ठीक तरह से इलाज किया जा सके। साथ ही, रिपोर्ट के मुताबिक किम जोंग की सबसे छोटी बेटी को तानाशाह के उत्तराधिकारी के तौर पर ट्रेनिंग दी जा रही है।

विदेश से दवाएं मंगवाने का प्लान

दक्षिण कोरिया की स्पाई एजेंसी का कहना है कि किम का वजन बढ़ गया है। उनके बेहतर इलाज के लिए विदेश से दवाएं मंगवाने के बारे में सोचा जा रहा है। बता दें, उत्तर कोरिया के तानाशाह किम की उम्र 40 साल है। किम को शराब और स्मोकिंग पीने की लत लगी है। साथ ही, उनके परिवार में हार्ट प्रॉब्लम्स की हिस्ट्री है। जानकारी के मुताबिक 2021 में किम का वेट काफी कम हो गया था। वहीं, उनकी हालिया फोटो में तानाशाह का वजन काफी बढ़ा नजर आता है।

बता दें, साल 2020 में किम जोंग उन की सेहत को लेकर कई अटकले लगाए जा रहे थे। अप्रैल 2020 में तानाशाह ने सार्वजनिक कार्यक्रमों में जाना बंद कर दिया था। जिसके चलते कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि किम को हार्ट से जुड़ी दिक्कतें हो सकती है। हालांकि, नॉर्थ कोरिया सरकार ने सभी अटकलों का खंडन किया था।

बेटी को दी जा रही है ट्रेनिंग

बता दें, दक्षिण कोरिया की स्पाई एजेंसी की खबर के मुताबिक किम जोंग उन की उत्तराधिकारी उनकी सबसे छोटी बेटी किम जू ए हो सकती है। एजेंसी की रिपोर्ट में इस बात की जानकारी दी गई है कि किम की बेटी को ट्रेनिंग देकर तैयार किया जा रहा है। बता दें, किम जू ए की उम्र 12 साल बताई जा रही है। वहीं, किम जोंग उन की तरफ से फिलहाल आधिकारिक तौर पर उनके उत्तराधिकारी के नाम की घोषणा नहीं हुई है।

Created On :   30 July 2024 12:32 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story