भारत का इजरायल को सपोर्ट: हिजबुल्ला-इजरायल युद्ध के बीच पीएम मोदी ने नेतन्याहू से की बात, बोले - 'दुनिया में आतंक के लिए कोई स्थान नहीं'

हिजबुल्ला-इजरायल युद्ध के बीच पीएम मोदी ने नेतन्याहू से की बात, बोले - दुनिया में आतंक के लिए कोई स्थान नहीं
  • लेबनान से जंग के बीच इजरायली पीएम से प्रधानमंत्री मोदी ने की बातचीत
  • आतंकवाद के खिलाफ जंग में सपोर्ट करने की कही बात
  • 45 दिन में दोनों नेताओं के बीच दूसरी बार बातचीत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इजराइल-लेबनान युद्ध के बीच प्रधानमंत्री मोदी ने सोमवार, 30 सितंबर को इजराइली पीएम नेतन्याहू से फोन पर बात की है। उन्होंने खुद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि पश्चिम एशिया में हाल ही में हुए घटनाक्रमों के बारे में प्रधानमंत्री नेतन्याहू से बात की। आतंकवाद का हमारे विश्व में कोई स्थान नहीं है। क्षेत्रीय तनाव को रोकना और सभी बंधकों की सुरक्षित रिहाई सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है। भारत शांति और स्थिरता की शीघ्र बहाली के प्रयासों का समर्थन करने के लिए प्रतिबद्ध है।

दोनों नेताओं के बीच ये बातचीत ऐसे समय में हुई है जब हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह की मौत के बाद पश्चिम एशिया में तनाव बढ़ गया है। बता दें कि लेबनान में इजराइली सेना के हवाई हमलों में अब तक 800 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

बीते 45 दिनों में ये दूसरी बार है जब पीएम मोदी और इजरायली प्राइम मिनिस्टर के बीच फोन पर बातचीत हुई है। इससे पहले भारत के स्वाधीनता दिवस के दूसरे दिन यानी 16 अगस्त को दोनों नेताओं के बीच बात हुई थी। उस समय भी पीएम मोदी ने नेतन्याहू को बातचीत और डिप्लोमेसी के माध्यम से हमास से जंग खत्म करने को कहा था। साथ ही सभी बंधकों तुरंत रिहाई और शीज फायर पर भी जोर दिया था।

उधर, इजरायल ने लेबनान में हिजबुल्लाह के ठिकानों पर हमले तेज कर दिए हैं। शनिवार को इजरायली सेना ने राजधानी बेरूत स्थित हिजबुल्लाह के ठिकानों को निशाना बनाया था जिसमें आतंकी संगठन के चीफ हसन नसरल्लाह की मौत हो गई थी। इसके बाद से हिजबुल्लाह और ईरान की ओर से इजरायल को धमकी भी दी गई।

जिसके बाद सोमवार को इजरायली पीएम नेतन्याहू ने ईरान के नाम चेतावनी भरा संदेश जारी किया। जिसमें उन्होंने कहा कि मिडिल ईस्ट में ऐसी कोई जगह नहीं है जो इजरायल की पहुंच से बाहर हो।

Created On :   30 Sept 2024 5:50 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story