हमास-इजरायल युद्ध: गाजा पट्टी में इजराइल ने फिर किया खतरनाक हमला, 87 लोगों की हुई मौत, कई घायल, लेबनान में बैठे आतंकियों को भी टारगेट कर रही है इजरायली सेना

गाजा पट्टी में इजराइल ने फिर किया खतरनाक हमला, 87 लोगों की हुई मौत, कई घायल, लेबनान में बैठे आतंकियों को भी टारगेट कर रही है इजरायली सेना
  • जारी है हमास-इजरायल युद्ध
  • इजरायली हमले में 87 गाजा नागरिकों की मौत
  • लेबनान के आतंकियों को भी टारगेट कर रहा है इजरायल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इजराइल ने एक बार फिर गाजा पट्टी पर हमला किया है। जिसके चलते 87 लोगों की मौत हो गई है। इस बात की जानकारी गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी है। उन्होंने बताया कि इजरायली हमले में 87 लोगों की मौत हो गई है। इजरायल के मुताबिक, इजरायली सेना उत्तरी, मध्य और दक्षिणी गाजा के हिस्सों में लगातार निशाना बना रही है। साथ ही, जमीनी और हवाई हमलों के जरिए भी सैनिकों ने नजदीकी मुठभेड़ में दर्जनों आतंकवादियों को मार गिराया है।

लगातार हमला जारी

हमास स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बताया गया है कि इजरायल हमले काफी भयानक था। जिसके चलते कई लोग मलबे में दब गए हैं। सड़कों को भी नुकसान पहुंचाया गया है। जिसके चलते एंबुलेंस को घटनास्थल पर पहुंचने में देरी हो रही है। बताया जा रहा है कि इजरायली सेना ने गाजा और लेबनान दोनों जगहों पर अभियान को आगे बढ़ाते हुए लेबनान में लगभग 175 ठिकानों पर हमला किया है। रात को उत्तरी गाजा के बेइत लहिया शहर में किए गए हवाई हमलों में दर्जनों फिलिस्तीनी नागरिकों के मारे जाने की खबर सामने आ रही है।

कई लोगों खाने-पीने के सामान से वंचित

इधर, गाजा के उत्तरी हिस्से में भी इजरायल काफी तेज कार्रवाई कर रहा है। जिसके चलते यहां 400,000 से अधिक फिलिस्तीनी बिना भोजन, पानी और दवाओं के फंसे हुए हैं। इजरायली ने गाजा पट्टी के बेइत लहिया शहर में एक आवासीय ब्लॉक को निशाना बनाया है। जिसमें 100 से ज्यादा फिलिस्तीनी नागरिक मारे गए हैं। गाजा के उत्तरी हिस्सों को भी पिछले दो हफ्तों से इजरायल निशाना बना रहा है।

बता दें कि, इस साल के अप्रैल महीने में सुंयक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने हमले की निंदा की है। हमले में कई सहायता कर्मियों की मौत हुई है। पिछले साल सात अक्टूबर से युद्ध की शुरू हुई है। जिसके बाद गाजा में इजरायल के हमलों के चलते 42,603 लोगों की मौत हुई है और 99,795 लोग घायल हुए हैं।

Created On :   20 Oct 2024 5:40 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story