इजराइल को चेतावनी: ईरान के शीर्ष नेता अयातुल्ला अली खामेनेई ने सिनवार की मौत पर शोक व्यक्त करते हुए कहा हमास जिंदा है और हमेशा जिंदा रहेगा

ईरान के शीर्ष नेता अयातुल्ला अली खामेनेई ने सिनवार की मौत पर शोक व्यक्त करते हुए कहा  हमास जिंदा है और हमेशा जिंदा रहेगा
  • 6 अगस्त को हनीयेह के निधन के बाद सिनवार ने नेतृत्व ग्रहण किया था
  • खामेनेई ने इजराइल को दी चेतावनी
  • खामेनेई ने कहा सिनवार की मौत जंग को रोक नहीं पाएगी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इजराइली हमलों में हमास नेता याह्या सिनवार की मौत को लेकर ईरान के शीर्ष नेता अयातुल्ला अली खामेनेई ने आज शनिवार को कहा कि सिनवार की मौत जंग को रोक नहीं पाएगी, 6 अगस्त को पूर्व राजनीतिक प्रमुख इस्माइल हनीयेह के निधन के बाद सिनवार ने नेतृत्व ग्रहण किया था।

ईरान के शीर्ष नेता 85 वर्षीय अयातुल्ला अली खामेनेई ने इस महीने की शुरुआत में इजराइल को चेतावनी देते हुए कहा इजरायल अधिक समय तक नहीं टिकेगा। अब सिनवार की मौत पर कहा है हमास आगे भी जिंदा रहेगा।

एक निजी समाचार चैनल ने समाचार एजेंसी रॉयटर्स के हवाले से बताया है कि खामेनेई ने अपने एक बयान में कहा है हमास का नुकसान निश्चित रूप से जंग के लिए दुखद है, हमास ने अपने प्रमुख व्यक्तियों को खोने के बाद भी आगे बढ़ना बंद नहीं किया है। खामेनेई ने कहा हमास जिंदा है और हमेशा जिंदा रहेगा।

खामेनेई ने याह्या सिनवार की मौत पर शोक व्यक्त किया। शोक व्यक्त करते हुए खामनेई ने सिनवार को वीर मुजाहिद कहा। खामनेई ने कहा सिनेवार ने इस निर्दयी दुश्मन के खिलाफ लड़ाई में अपना जीवन समर्पित किया, शहादत से कम कुछ भी अपमानजनक होगा। ईरान के शीर्ष नेता अयातुल्ला अली खामेनेई ने कहा वह ईमानदार फिलिस्तीनी मुजाहिदों और लड़ाकों के साथ हमेशा खड़े है, और खड़े रहेंगे।

आपको बता दें 17 अक्टूबर को इजराइली रक्षा बलों ने हमास नेता याह्या सिनवार को मौत के घाट उतार दिया था। सिनवार ही वो व्यक्ति था, जिसने बीते साल 7 अक्टूबर को इजराइल पर हमले का आदेश दिया था। इजराइली हिट लिस्ट में सिनवार का नाम प्रमुखता से था।

Created On :   19 Oct 2024 10:04 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story