पाकिस्तान में जाकिर नाइक: शहबाज सरकार के बुलावे पर पहुंचा, अलग-अलग जगहों पर उगलेगा भारत और हिंदु धर्म के खिलाफ जहर

शहबाज सरकार के बुलावे पर पहुंचा, अलग-अलग जगहों पर उगलेगा भारत और हिंदु धर्म के खिलाफ  जहर
  • पीएम शहबाज शरीफ के बुलावे पर पाकिस्तान पहुंचा जाकिर नाइक
  • भारत और हिंदु धर्म के खिलाफ फिर उगलेगा जहर
  • 15 दिवसीय दौरे पर पहुंचा है पाकिस्तान

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत का मोस्ट वांटेड इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाइक सोमवार 30 सितंबर को पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान पहुंचा है। पाकिस्तान के इस्लामाबाद में कई बड़े अधिकारीयों ने उसका स्वागत किया। रिपोर्ट्स के मुताबिक नाइक को शहबाज शरीफ सरकार ने न्योता भेज पाकिस्तान बुलाया है। वह पाकिस्तान में अगले 28 अक्टूबर तक रहने वाला है। अपने इस में वह इस्लामाबाद, कराची और लाहौर समेत कई जगहों पर भाषण देगा वहीं कई राज्यों के मुख्यमंत्री से मुलाकात भी करने वाला है।

आपको बता दें, जाकिर शहबाज शरीफ सरकार के बुलावे पर अपने बेटे फारिक के साथ 15 दिवसीय दौरे पर पाकिस्तान पहुंचा है। जानकारी के मुताबिक, नाइक अपने पाकिस्तान दौरे में शुक्रवार को जुमे की नमाज लीड करेगा। इसी के साथ वह प्रधानमंत्री शरीफ, राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी, सेना प्रमुख जनरल सैयद असीम मुनीर, पंजाब की मुख्यमंत्री मरियम नवाज शरीफ, बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री सरफराज बुगती, सिंध के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह से मुलाकात भी करेगा।

कौन है जाकिर नाइक?

जाकिर अब्दुल करीम नाइक भारत का एक इस्लामिक उपदेशक है जिसे भारत सरकार ने संविधान की एकता व अखंडता न बनाए रखने के कारण देश से बाहर निकाला तथा भगोड़ा घोषित कर दिया था। वह इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन और दुनिया के धार्मिक चैनल नेटवर्क में से एक पीस टीवी नेटवर्क का संस्थापक और अध्यक्ष है। भारत से भगोड़ा घोषिक कर दिए जाने के बाद वह कई सालों से मलेशिया में रह रहा है। वह इस्लाम धर्म का होते हुए भी दूसरे धर्म जैसे हिन्दू, सिख, यहूदी, ईसाइ, आदी की भी जानकारी रखता तथा उनके धार्मिक संदेशों, पुस्तकों का अपने हिसाब से कुछ भी मनगढ़ंत अर्थ निकालकर लोगों को भ्रमित कर इस्लाम कबूल करने के लिए प्रेरित करता है।

Created On :   30 Sept 2024 7:53 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story