न्यू स्मार्टवॉच: Huawei Watch D2 ब्लूटूथ कॉलिंग और 24 घंटे ब्लड प्रेशर मॉनिटरिंग फीचर के साथ हुई लॉन्च, जानिए कीमत

Huawei Watch D2 ब्लूटूथ कॉलिंग और 24 घंटे ब्लड प्रेशर मॉनिटरिंग फीचर के साथ हुई लॉन्च, जानिए कीमत
  • इसमें ब्लूटूथ कॉलिंग सपोर्ट, कस्टमाइज्ड वॉच फेस फीचर है
  • ब्लड प्रेशर के साथ-साथ ब्लड ऑक्सीजन सैचुरेशन रेट फीचर है
  • इसमें 80 से ज्यादा स्पोर्ट्स मोड और IP68 रेटिंग भी मिलती है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चीन की टेक कंपनी हुआवेई (Huawei) ने अपनी नई स्मार्टवॉच को लॉन्च कर दिया है, जिसे वॉच डी2 (Watch D2) नाम दिया है। यह वॉच Huawei Watch D की सक्सेसर के रूप में आती है। इसमें ब्लूटूथ कॉलिंग सपोर्ट, कस्टमाइज्ड वॉच फेस, ब्लड प्रेशर के साथ-साथ ब्लड ऑक्सीजन सैचुरेशन (SpO2) रेट फीचर के अलावा ECG और स्किन टेम्परेचर सेंसर दिए गए हैं। इसमें 80 से ज्यादा स्पोर्ट्स मोड दिए गए हैं। साथ ही इसमें IP68 रेटिंग भी मिलती है। आइए जानते हैं इसकी कीमत और स्पेसिफिकेशन...

Huawei Watch D2 की कीमत

इस स्मार्टवॉच को EUR 399 (लगभग 38,000 रुपए) की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया है। फिलहाल, यह चुनिंदा बाजारों में प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है और 27 सितंबर से बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। इसे ब्लैक और गोल्ड कलर में पेश किया गया है।

Huawei Watch D2 के स्पेसिफिकेशन

इस स्मार्टवॉच में 1.82 इंच की AMOLED डिस्प्ले दी गई है, जो कि 480x408 पिक्सल का रेजोल्यूशन प्रदान करती है। इसमकी पिक्सल डेंसिटी 347ppi है और इसमें 1500nits पीक ब्राइटनेस मिलती है। इसमें ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले (AOD) मोड दिया गया है। इसमें एक घूमने वाला डिजिटल क्राउन है, जो यूजर्स को जूम और वॉल्यूम कंट्रोल करने की सुविधा देता है।

स्मार्टवॉच iOS और Android दोनों डिवाइस के साथ आसानी से कनेक्ट हो जाती है। इसमें ब्लूटूथ कॉलिंग सपोर्ट है। साथ ही इसमें 80 से ज्यादा स्पोर्ट्स मोड दिए गए हैं और यूजर्स जोड़े गए ऐप के जरिए वॉच फेस को पर्सनलाइज भी कर सकते हैं।

Huawei Watch D2 में एक एम्बुलेटरी ब्लड प्रेशर मॉनिटरिंग (ABPM) फीचर है जो 24 घंटों में प्रीसेट इंटरवल पर पहनने वालों के ब्लड प्रेशर (BP) को मापता है, पूरे दिन, डे और नाइट के एवरेज की मॉनिटरिंग करता है और BP रिदम का एनालिसिस करता है।

इसमें ब्लड ऑक्सीजन (SpO2) रेट और हार्ट रेट को ट्रैक के अलावा स्लीपिंग और तनाव की निगरानी करने के लिए सेंसर मिलते हैं। इस वॉच में ECG रीडिंग के लिए सपोर्ट दिया गया है। साथ ही यह IP68 रेटेड है।

कनेक्टिविटी के लिए, Huawei Watch D2 में ब्लूटूथ 5.2 और NFC है। ऑनबोर्ड सेंसर में नौ-अक्ष IMU सेंसर, परिवेश प्रकाश सेंसर, ECG सेंसर, ECG सेंसर, बैरोमेट्रिक सेंसर, हॉल सेंसर, प्रेशर सेंसर शामिल हैं। कंपनी का दावा है कि, यह स्मार्टवॉच सामान्य उपयोग के साथ छह दिनों तक की बैटरी लाइफ प्रदान करता है। वहीं ABPM फीचर एक्टिव होने पर एक दिन तक की बैटरी लाइफ देता है।

Created On :   21 Sept 2024 9:14 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story