हिमाचल प्रदेश : राज्य शहरी विकास मंत्री ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री को लिखा पत्र, कहा- तिब्बती स्कूलों को एनजीओ को न सौंपें

September 15th, 2021

हाईलाइट

  • तिब्बती स्कूलों को एनजीओ को न सौंपें : हिमाचल मंत्री

डिजिटल डेस्क, शिमला। हिमाचल प्रदेश के शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को पत्र लिखकर केंद्रीय तिब्बती स्कूलों को किसी एनजीओ को नहीं सौंपने और उन्हें केंद्रीय विद्यालय संगठन के दायरे में लाने का आग्रह किया है। पत्र में, भारद्वाज ने भारतीय छात्रों के भविष्य को सुरक्षित रखने को ध्यान में रखते हुए इन स्कूलों को केंद्रीय विद्यालय के रूप में बदलने की सिफारिश की।

उन्होंने कहा कि 2013 में सभी केंद्रीय तिब्बती स्कूलों को निजी एनजीओ- धर्मशाला स्थित संभोता तिब्बती स्कूल सोसायटी को सौंपने का निर्णय लिया गया था। उन्होंने कहा कि इन स्कूलों में पढ़ने वाले तिब्बती छात्रों की संख्या भारतीय छात्रों की तुलना में नगण्य है। भारद्वाज ने कहा, इसके अलावा, तिब्बती उन क्षेत्रों में अपने स्वयं के प्रशासित स्कूल चला रहे हैं जहां वे अपने छात्रों को समायोजित कर सकते हैं, अगर इन स्कूलों को तिब्बती एनजीओ को सौंप दिया जाता है तो भारतीय छात्रों के पास स्कूलों को छोड़ने के अलावा कोई अन्य विकल्प नहीं बचेगा।

(आईएएनएस)