KKR vs LSG Live Updates: मिचेल स्टार्क के बाद फिल सॉल्ट ने दिखाया दम, कोलकाता ने लखनऊ को दी 8 विकट से मात

मिचेल स्टार्क के बाद फिल सॉल्ट ने दिखाया दम, कोलकाता ने लखनऊ को दी 8 विकट से मात
  • अपना छठवां मुकाबला खेले रही है लखनऊ सुपर जायंट्स
  • अपना पांचवां मैच खेले रही है कोलकाता नाइट राइडर्स
  • मिचेल स्टार्क के बाद फिल सॉल्ट ने दिखाया दम

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन का धमाकेदार आगाज हो गया है। पिछले दो हफ्तों में फैंस को हर एक दिन एक से बढ़कर एक रोमांचक और हाई-स्कोरिंग मुकाबले देखने को मिले हैं। इसी कड़ी में आज सीजन के 28वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स और लखनऊ सुपर जायंट्स की टीमें आमने-सामने थीं। कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने एकतरफा अंदाज में चार ओवर शेष रहते आठ विकटों से बड़ी जीत हासिल की। कोलकाता की इस जीत में फिल सॉल्ट (नाबाद 89 रन) और मिचेल स्टार्क (3 विकेट) ने अहम भूमिका निभाई। इसकी बदौलत कोलकाता की टीम ने सीजन में अपनी चौथी जीत दर्ज की। जबकि दूसरी ओर लखनऊ की टीम को सीजन में तीसरी हार झेलनी पड़ी।

राहुल और पूरन ने खेली अच्छी पारियां

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी लखनऊ सुपर जायंट्स की शुरुआत काफी निराशाजनक रही। क्विंटन डी कॉक (10 रन) और दीपक हुड्डा (8 रन) सस्ते में पवेलियन लौट गए। इस दोहरे झटके के बाद कप्तान केएल राहुल (39 रन) और आयुष बडोनी (29 रन) की जोड़ी ने अच्छी साझेदारी निभाकर टीम की पारी संभाली। हालांकि, दोनों ही बल्लेबाज सेट होने के बाद पवेलियन लौट गए। जबकि मार्कस स्टोइनिस (10 रन) भी बड़ी पारी नहीं खेल सके। टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के बाद उपकप्तान निकोलस पूरन (45 रन) ने अंतिम ओवरों में आक्रमक पारी खेलते हुए टीम के स्कोर को डेढ़ सौ रनों के पार पहुंचाया। लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट गवांकर 161 रन बनाए। कोलकाता की ओर से मिचेल स्टार्क ने सर्वाधिक तीन विकेट हासिल किए।

सॉल्ट-श्रेयस ने की जोड़ी का कमाल

लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही। मोहसिन खान ने एक के बाद एक ओवर में सुनील नारायण (6 रन) और अंगकृष रघुवंशी (7 रन) को पवेलियन का रास्ता दिखाकर कोलकाता को दोहरा झटका दिया। इस दोहरे झटके के बाद फिल सॉल्ट ने कप्तान श्रेयस अय्यर के साथ मिलकर लखनऊ के गेंदबाजों की जमकर खबर ली। दोनों बल्लेबाजों ने तीसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी निभाकर मुकाबले को एकतरफा बना दिया। फिल सॉल्ट (नाबाद 89 रन) और श्रेयस अय्यर (नाबाद 38 रन) की जोड़ी ने 120 रनों की शानदार नाबाद साझेदारी निभाकर कोलकाता को लक्ष्य के पार पहुंचाया। कोलकाता ने 26 गेंदें शेष रहते मुकाबले को आठ विकटों से अपने नाम किया। लखनऊ की ओर से दोनों विकेट मोहसिन खान ने अपने नाम किए।

Live Updates

  • 14 April 2024 1:36 PM GMT

    सॉल्ट और श्रेयस ने दिलाई शानदार जीत

    फिल सॉल्ट और श्रेयस अय्यर की जोड़ी ने अपनी अच्छी शुरुआत को बड़ी साझेदारी तब्दील करते हुए 26 गेंदें शेष रहते पारी के 16वें ओवर में ही कोलकाता को लक्ष्य के पार पहुंचाया। दोनों बल्लेबाजों ने तीसरे विकेट के लिए 120 रनों की शानदार साझेदारी निभाई। फिल सॉल्ट 89 रन और श्रेयस अय्यर 38 रन बनाकर नाबाद लौटे।

  • 14 April 2024 1:25 PM GMT

    सॉल्ट-श्रेयस ने निभाई शतकीय साझेदारी

    शुरुआती ओवरों में ही सुनील नारायण और अंगकृष रघुवंशी के पवेलियन लौटने के बाद फिल सॉल्ट और श्रेयस अय्यर की जोड़ी ने महज 66 गेंदों में शतकीय साझेदारी निभाते हुए मुकाबले को एकतरफा बना दिया। इस समय कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम का स्कोर 14 ओवर के बाद दो विकेट के नुकसान पर 143 रन है।

  • 14 April 2024 1:01 PM GMT

    फिल सॉल्ट ने लगाया तूफानी अर्धशतक

    पिछले कुछ मुकाबलों में फ्लॉप साबित होने वाले फिल सॉल्ट ने इस मुकाबले में पहली ही गेंद से आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए महज 26 गेंदों में अर्धशतक ठोक दिया। उनकी इस धमाकेदार पारी की बदौलत कोलकाता की टीम ने पारी के 10वें ओवर में ही सौ रनों का आंकड़ा पार कर लिया। इस समय कोलकाता नाइट राइडर्स का स्कोर 10 ओवर के बाद दो विकेट के नुकसान पर 101 रन है।

  • 14 April 2024 12:36 PM GMT

    पावरप्ले में पचास के पार पहुंची कोलकाता

    सुनील नारायण और अंगकृष रघुवंशी के सस्ते में पवेलियन लौटने के बावजूद कोलकाता की टीम ने पावरप्ले में पचास रनों का आंकड़ा पार कर लिया। इस दौरान विकेटकीपर बल्लेबाज फिल सॉल्ट ने कुछ आक्रमक शॉर्ट्स खेले। इस समय कोलकाता नाइट राइडर्स का स्कोर 6 ओवर के बाद दो विकेट के नुकसान पर 58 रन है।

  • 14 April 2024 12:34 PM GMT

    अंगकृष रघुवंशी भी सस्ते में लौटे पवेलियन

    अपने पहले ओवर में सुनील नारायण को पवेलियन भेजने के बाद मोहसिन खान ने अगले ओवर में युवा बल्लेबाज अंगकृष रघुवंशी को भी सस्ते में आउट कर दिया। रघुवंशी 7 रन बनाकर विकेटकीपर केएल राहुल के हाथों कैच थमाकर पवेलियन लौट गए। इस समय कोलकाता नाइट राइडर्स का स्कोर 4 ओवर के बाद दो विकेट के नुकसान पर 44 रन है।

  • 14 April 2024 12:22 PM GMT

    मोहसिन खान ने नारायण को भेजा पवेलियन

    पहला ओवर काफी महंगा जाने के बाद दूसरा ओवर लेकर आए मोहसिन खान ने अपनी टीम को पहला ब्रेकथ्रू दिलाते हुए सुनील नारायण को पवेलियन का रास्ता दिखाया। नारायण 6 रन बनाकर बड़ा शॉर्ट खेलने की कोशिश में मार्कस स्टोइनिस को कैच थमा बैठे। इस समय कोलकाता नाइट राइडर्स का स्कोर 2 ओवर के बाद एक विकेट के नुकसान पर 28 रन है।

  • 14 April 2024 11:53 AM GMT

    कोलकाता के सामने 162 रनों का लक्ष्य

    मिचेल स्टार्क सहित सभी गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत कोलकाता की टीम ने अपने होम ग्राउंड पर लखनऊ सुपर जायंट्स को निर्धारित 20 ओवरों में महज 161 रनों पर रोक दिया। कोलकाता नाइट राइडर्स को सीजन में अपनी चौथी जीत हासिल करने के लिए 162 रनों की जरूरत है।

  • 14 April 2024 11:51 AM GMT

    161 रनों पर जाकर रुकी लखनऊ की पारी

    कप्तान केएल राहुल से मिली अच्छी शुरुआत के बाद लड़खड़ाई लखनऊ की पारी को उपकप्तान निकोलस पूरन (44 रन) ने संभाली। उन्होंने अंतिम ओवरों में आक्रमक पारी खेलकर टीम के स्कोर को डेढ़ सौ रनों के पार पहुंचाया। लेकिन आखिरी ओवर में मिचेल स्टार्क की शानदार गेंदबाजी के सामने लखनऊ की टीम 161 रनों से आगे नहीं बढ़ सकी। 

  • 14 April 2024 11:20 AM GMT

    आयुष बडोनी भी सेट होने के बाद हुए आउट

    कप्तान केएल राहुल और मार्कस स्टोइनिस के पवेलियन लौटने के बाद युवा बल्लेबाज आयुष बडोनी भी सेट होने के बाद पवेलियन लौट गए। बडोनी को 29 रन के निजी स्कोर पर सुनील नारायण ने अंगकृष रघुवंशी के हाथों कैच कराकर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस समय लखनऊ सुपर जायंट्स का स्कोर 15 ओवर के बाद पांच विकेट के नुकसान पर 113 रन है।

  • 14 April 2024 11:09 AM GMT

    वरुण चक्रवर्ती ने स्टोइनिस को भेजा पवेलियन

    कप्तान केएल राहुल के पवेलियन लौटने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे मार्कस स्टोइनिस आक्रमक शुरुआत के बाद पवेलियन लौट गए। स्टोइनिस को 10 रन के निजी स्कोर पर वरुण चक्रवर्ती ने विकेटकीपर फिल सॉल्ट के हाथों कैच कराकर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस समय लखनऊ सुपर जायंट्स का स्कोर 12 ओवर के बाद तीन विकेट के नुकसान पर 95 रन है।

Created On :   14 April 2024 9:33 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story