मतगणना की तैयारी: धामणगांव रेलवे में 27 राउंड, आर्वी में 22 राउंड से होगी वोटों की गिनती

धामणगांव रेलवे में 27 राउंड, आर्वी में 22 राउंड से होगी वोटों की गिनती
  • अंतिम चरण में मतगणना की तैयारी
  • मतगणना आगामी 4 जून को हाेगी

डिजिटल डेस्क, वर्धा. लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए 26 अप्रैल को चुनाव हुए। मतगणना आगामी 4 जून को हाेगी। धामणगांव रेलवे के लिए 27 राउंड में तो आर्वी में 22 राउंड में मतगणना होगी। जिला प्रशासन की ओर से मतगणना की तैयारी अंतिम चरण में है। बरबड़ी रोड के भारतीय खाद्य निगम में मतगणना की जाएगी। चुनाव आयोग के मार्गदर्शक सूचना के अनुसार मतगणना की प्रक्रिया पूर्ण करने के लिए चुनाव यंत्रणा तैयार हुई है। आगामी 4 जून को होने वाले मतगणना के लिए 600 अधिकारी, कर्मचारियों की नियुक्ति की गयी है।

कानून व सुव्यवस्था बनाए रखने के लिए तथा सुरक्षा के दृष्टिकोण से 400 पुलिसकर्मियो का बंदोबस्त रहेगा। वर्धा लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के मतगणना के लिए विधानसभा निहाय नियोजन किया गा है। धामणगांव रेलवे विधानसभा क्षेत्र के लिए 27 राउंंड, मोर्शी विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए 23 राउंंड, आर्वी विधानसभा क्षेत्र के लिए 22 राउंंड, देवली विधानसभा क्षेत्र के लिए 24 राउंंड, हिंगणघाट विधानसभा क्षेत्र के लिए 25 राउंड, वर्धा लोकसभा क्षेत्र के लिए 24 राउंड का नियोजन किया गया है।

ईवीएम मशीन मतगणना के लिए विधानसभा निहाय 14 टेबलों पर मतगणना की प्रक्रिया की जाएगी। डाक मतगणना के लिए 9 व ईटीपीबीएस मतगणना के लिए 5 टेबल रहेंगे। राजनीति प्रतिनिधि प्रत्यक्ष मतगणना की प्रक्रिया देख सके, इसका भी नियोजन किया गया है। चुनाव निरीक्षक, जिला चुनाव अधिकारी और संपूर्ण सुरक्षा यंत्रणा के निरीक्षण में यह प्रक्रिया पूर्ण की जाएगी।

Created On :   30 May 2024 12:52 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story