जालना में हुए लाठीचार्ज के विरोध में जगह-जगह प्रदर्शन

जालना में हुए लाठीचार्ज के विरोध में जगह-जगह प्रदर्शन
  • जालना में हुए लाठीचार्ज
  • विरोध में जगह-जगह प्रदर्शन

डिजिटल डेस्क, वर्धा. जालना में हुए लाठीचार्ज के विरोध में जगह-जगह प्रदर्शन किया गया। सोमवार को क्षत्रिय मराठा समाज संस्था वर्धा जिला इकाई के प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार को जिलाधिकारी कर्डिले से मिलकर मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री के नाम से ज्ञापन सौंपा और जालना में हुए लाठीचार्ज के दोषियों पर कार्रवाई करने की मांग की। हिंगणघाट में शिवकल्याण मराठा ब्रिगेड व मराठा समाज ने मोर्चा निकाल कर निषेध जताया। सकल मराठा समाज पुलगांव ने सोमवार की दोपहर में नायब तहसीलदार कार्यालय पर दस्तक दी और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग का ज्ञापन सौंपा।

क्षत्रिय मराठा समाज संस्था वर्धा जिला इकाई का प्रतिनिधिमंडल सोमवार को जिलाधिकारी कर्डिले को मिला। जालना में हुए लाठीचार्ज के दोषियों पर कार्रवाई करने की मांग की। इस संबंध में मुख्यमंत्री,उपमुख्यमंत्री के नाम से ज्ञापन भी सौंपा गया। जालना जिले के अंतरवाली सराटी गांव में मराठा समुदाय को आरक्षण दिलाने के लिए चल रहे प्रदर्शन में मराठा प्रदर्शनकारियों पर बेरहमी से हमला किया गया और उन पर लाठीचार्ज किया गया। इसमें हमारी सैकड़ों माताएं, बहनें और समुदाय के लोग गंभीर रूप से घायल हुए।

इसलिए पूरे महाराष्ट्र में आक्रोश की लहर है और इसे हमारा पूरा समर्थन है।’ जिस मांग को लेकर आंदोलन चल रहा है उसमें मुख्य मांग ये है कि मराठा समुदाय को ओबीसी से आरक्षण मिलना चाहिए। सरकार इस मांग को तुरंत मंजूर कर समाज पर हो रहे अन्याय को रोके। यदि यह मांगें मंजूर नहीं हुई तो तीव्र आंदोलन करने की चेतावनी दी। मांग का ज्ञापन जिलाधिकारी राहुल कर्डिले को देते समय प्रतिनिधि मंडल में क्षत्रिय मराठा समाज संस्था के अध्यक्ष प्रमोद खंडागले, उपाध्यक्ष संदीप भांडवालकर, सचिव नितीन शिंदे, श्रीकांत अहेरराव, किशोर इंगले, पृखराज मापारी, ऍड. गजेंद्र जाचक, सुभाष पाटणकर, सुनील अंभोरे, सचिन गुजर, अर्चित निघडे, प्रसाद गायकवाड, दिलीप चव्हाण, लक्ष्मणराव चौधरी, दिलीप रहाटे, सुरेंद्र जगदले, पुरुष-महिला शामिल थे।

शिवकल्याण मराठा ब्रिगेड व मराठा समाज ने निकाला मोर्चा

हिंगणघाट में तत्काल कर्रवाई करने की मांग को लेकर शहर में शिवकल्याण मराठा ब्रिगेड व मराठा समााज की ओर से निषेध व्यक्त कर मोर्चा निकाला। मराठा समाजा के आरक्षण की मांग के लिए आंदोलन व अनशन करने वाले कार्यकर्ताओं पर पुलिस द्वारा लाठीचार्ज की घटना का निषेध कर स्थानीय छत्रपति शिवाजी महाराज उद्यान से मोर्चा निकाला गया। जो कारंजा चौक में आया। इस मोर्चा के दौरान राज्य सरकार के कार्रवाई का निषेध कर नारेबाजी की गयी। इस के बाद यह मोर्चा उपविभागीय अधिकारी कार्यालय पहुंचा। इस समय उपविभागीय अधिकारी के माध्यम से राज्य के मुख्यमंत्री के नाम से निवेदन दिया गया।

इस निवेदन में कहा गया है की इस घटना के जिम्मेदार व्यक्तियों के खिलाफ तत्काल कर्रवाई करने में सरकार ने विलंब किया तो मराठा समाज की ओर से तीव्र आंदोलन करने की चेतावनी दी। यह मोर्चा मराठा समाज के आध्यक्ष अक्षय भांडवलकर के नेतृत्व में निकाला गया। इस समय प्रा. दिनकर घोरपडे, नरेंद्र थोरात, यशवंत शिंदे, विजय भांडवलकर, अशोक हसबे सहित पूर्व विधायक प्रा. राजू तिमांडे, पूर्व पार्षद सुरेश मुंजेवार, प्रकाश राऊत, सुनील डोंगरे, सामाजिक कार्यकर्ता विठ्ठल गुलघाने, नारायण सावंत, बालू वानखेडे, अक्षय निकम, प्रीतेश शिनगारे, नितीन भोसले, संदीप7 निंबालकर, अजय शिर्के, हर्षल सालुंके, श्याम जाधव, सूरज चव्हाण, आकाश गायकवाड, अक्षय गायकवाड, वैशाली पलांडे, पूजा घोरपडे, साक्षी चव्हाण, शोभा चव्हाण, सोनाली शिर्के, अंकिता निकम, अनिता खलतकर, कविता चव्हाण, मीरा निकम, मोनाली गायकवाड, आदि कार्यकर्ता बड़ी संख्या में उपस्थित थे।


Created On :   5 Sept 2023 1:17 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story