50 दुकानों के अतिक्रमण पर चला बुलडोजर

50 दुकानों के अतिक्रमण पर चला बुलडोजर
  • पुलिस दल व दंगा नियंत्रण दस्ते की उपस्थिति में की गई कार्रवाई
  • अतिक्रमण पर चला बुलडोजर
  • 50 दुकानों का अतिक्रमण

डिजिटल डेस्क, वर्धा. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के 6 जुलाई के दौरे को देखते हुए जिलाधिकारी की मंगलवार रात अतिक्रमण हटाने के आदेश जारी किए थे। इसके बाद बुधवार सुबह 8 बजे से नगर परिषद, सार्वजनिक निर्माणकार्य विभाग ने संयुक्त रूप से कार्रवाई कर अतिक्रमण पर बुलडोजर चलाया। कार्रवाई के दौरान आर्वी नाका से पिपरी मेघे परिसर के जूनापानी चौक, आर्वी नाका से धूनिवाले मठ चौक तक तथा सेवाग्राम के मेडिकल चौक परिसर में भी अतिक्रमण हटाया गया। पुलिस के कड़े बंदोबस्त के बीच शाम तक करीब 50 से अधिक दुकानों का अतिक्रमण हटाया गया। दरअसल आगामी 6 जुलाई को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू वर्धा के हिंदी विवि के दीक्षांत समारोह में शामिल होने के लिए आनेवाली थी। लेकिन बुधवार शाम को राष्ट्रपति का वर्धा दौरा होने की खबर मिली।

बता दें कि शहर के आर्वी नाका परिसर में अनेक वर्षों से अतिक्रमण बढ़ गया है। दुकानों का सामान, बैनर, स्टैंड, हाथठेले सब्जी विक्रेताओं ने आधे रास्ते पर अतिक्रमण किया है। इससे नागरिकों काे काफी परेशानी हो रही थी। लेकिन इस ओर प्रशासन अनदेखी करता आ रहा था। लेकिन अब राष्ट्रपति के दौरे के चलते ही सही अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई करने से नागरिकों को राहत मिली है।

आगामी 7 जुलाई तक नगर परिषद, निर्माणकार्य विभाग द्वारा इसी तरह की कार्रवाई जारी रहेगी। यह जानकारी नगर परिषद स्वच्छता विभाग प्रमुख विशाल सोमवंशी ने दी। अतिक्रमण की कार्रवाई से अनेक छोटे व्यावसायियों का नुकसान होने से उन्होंने रोष व्यक्त किया। इस कार्रवाई में मुख्याधिकारी माथुरकर, सौरभ कावडे, अभियंता अभिषेक गोतरकर, संदीप डोईजड, विशाल सोमवंशी, गजानन पेटकर, स्वप्निल खंडारे, विशाल नाईक व सभी टैक्स विभाग के कर्मचारी शामिल हुए। दो ट्रैक्टर, एक जेसीपी की मदद से अतिक्रमण हटाया गया।

Created On :   29 Jun 2023 2:46 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story