स्कूल से दो बच्चों के अपहरण का प्रयास!

स्कूल से दो बच्चों के अपहरण का प्रयास!
  • न्यू इंग्लिश स्कूल की घटना
  • बच्चों की सूझबूझ से टली अनहोनी
  • घटना के बाद प्रिसिंपल ने पालकों को दी सूचना

डिजिटल डेस्क, वर्धा. शहर में स्थित न्यू इंग्लिश अकादमी ऑफ जिनियस स्कूल में करीब दो दिन पूर्व दो बच्चों के साथ बड़ा हादसा होते-होते टल गया। हाथ में टिशू पेपर लिए मुंह बांधी औरत कार में बैठी हुई थी। महिला ने बच्चों को 50 रुपए का सिल्क चॉकलेट देने का झांसा देकर साथ चलने को कहा। लेकिन दोनों बच्चों ने सूझबूझ दिखाते हुए पापा यहीं होने की बात कही। इस दौरान वो अपने स्पोर्ट टीचर को भी ले आए। लेकिन इस दौरान संदिग्ध महिला भाग खड़ी हुई। परंतु इस घटना के बाद पालकों में डर का माहौल बना हुआ है।

उल्लेखनीय है कि, करीब 7 अगस्त को ऐसी घटना न्यू इंग्लिश अकादमी ऑफ जिनियस स्कूल में हुई। इस घटना के बाद प्राचार्य नेग ने तुरंत 8 अगस्त को पालक सभा का आयोजन किया। जहां पालकों को बच्चों की सुरक्षा हेतु उचित दिशानिर्देश व सूचना दी। तत्पश्चात सभी पालकों के वाट्सएप ग्रुप पर मैसेज भी भेजे। जिसमें इस घटना की पुष्टि के तहत कक्षा चौथी के दो विद्यार्थियों ने किए शिकायत के आधार पर कुछ लोग पालक होने की बात कहकर स्कूल परिसर में घूमते हुए पाए गए हैं।

क्या दी गई सूचना

प्रिंसिपल ने पालकों को भेजे मैसेज में सूचना दी गई है कि, हर एक पालक को आई कार्ड दिया जाएगा। किसी भी पालक को आईआर्ड के बगैर स्कूल में प्रवेश नहीं मिलेगा। हर एक वैन चालक को भी आईकार्ड मिलेगा। वैन चालक को बच्चों को बाहर बुलाने की अनुमति नहीं है। बच्चों को जमा करने उन्हें गेट के भीतर आना पड़ेगा। एक तरफ से गेट लॉक किया जाएगा। एक ही गेट खुला रहेगा। विद्यार्थियों की सुरक्षा को लेकर नियमित रूप से जानकारी व सूचना दी जाएगी। गत सत्र में चलाए गए सुरक्षा उपाय इस सत्र में भी चलाए जाएंगे। पालकों को स्कूल में आना है तो आधारकार्ड अनिवार्य होगा। रिश्तेदार या दोस्त को भेजते हैं तो उसके सबूत के तौर पर आधारकार्ड तथा हस्तलिखित आवेदन लाना अनिवार्य होगा, जिसके लिए सभी पालकों को सहयोग करने का आह्वान स्कूल से भेजे गए मैसेज में किया गया है। कहा है कि हम हर एक बच्चे की सुरक्षा को लेकर काफी सतर्क है। 8 अगस्त को विभिन्न कक्षा के पालकों के साथ हुई बैठक में बच्चों की सुरक्षा अधिक सतर्क व प्रभावी रूप से करने का निर्णय लिया गया है। जिससे सहयोग की अपील की है।

Created On :   10 Aug 2023 2:50 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story