जनसुनवाई में पिता ने लगाई गुहार: छात्रावास में प्रवेश के लिए अधीक्षिका मांग रही तीन हजार रूपए

छात्रावास में प्रवेश के लिए अधीक्षिका मांग रही तीन हजार रूपए
  • दो हजार ही लेकर बेटी को दिलाएं प्रवेश
  • गुहार लगाई कि इतनी राशि लेकर बेटी को प्रवेश दिलाया जाए।
  • जनसुनवाई में संभाग के दूर-दराज से आए अन्य लोगों की भी सुनवाई की गई

डिजिटल डेस्क,शहडोल। कमिश्नर की जनसुनवाई में मंगलवार को अनोखी शिकायत लेकर एक आदिवासी ग्रामीण पहुंचा। ग्राम पंचायत श्यामडीह निवासी मदन सिंह ने आवेदन देकर बताया कि उसकी बेटी को छात्रावास में प्रवेश के लिए अधीक्षिका द्वारा तीन हजार रुपए मांगे जा रहे हैं।

इतनी रकम उसके पास है नहीं, कर्ज लेकर दो हजार लाया हूं, जिसे दिखाते हुए मदन ने गुहार लगाई कि इतनी राशि लेकर बेटी को प्रवेश दिलाया जाए।

उसने बताया कि कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय सोहागपुर में उसकी बेटी कक्षा 9 वीं में है। छात्रावास में रहने के लिए अधीक्षिका सुधा पटेल द्वारा बिना तीन हजार रूपये लिए प्रवेश देने में असमर्थता जताई जा रही है।

इस शिकायत को गंभीरता से लेते हुए संयुक्त आयुक्त विकास मगन सिंह कनेश ने संबंधित विभाग के अधिकारी की ओर आवेदन प्रेषित कर उचित कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

एक साल से नहीं मिला मानदेय-ग्राम गोडिनबूडा निवासी भगवानिया सिंह एवं मायावती ने बताया कि हम दोनों कई वर्षों से प्राथमिक पाठशाला में एमडीएम में सहायिका हैं। लेकिन वर्ष 2023 से अब तक का पारिश्रमिक का भुगतान नहीं किया गया है।

इसी प्रकार जनसुनवाई में संभाग के दूर-दराज से आए अन्य लोगों की भी सुनवाई की गई तथा निराकरण के निर्देश संबंधित विभाग के अधिकारियों को दिए गए। जनसुनवाई में उपायुक्त राजस्व मिनिषा पाण्डेय सहित अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

Created On :   3 Aug 2024 10:25 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story