भास्कर अभियान: आदिवासी बहुल शहडोल संभाग के रेल यात्रियों की एक दशक से चली आ रही मांग

आदिवासी बहुल शहडोल संभाग के रेल यात्रियों की एक दशक से चली आ रही मांग
  • मुंबई के लिए हो सीधी ट्रेन, वाराणसी-नागपुर के लिए ओवरनाइट
  • इससे शहडोल संभाग के लाखों नागरिकों को नागपुर के लिए ओवरनाइट ट्रेन की सुविधा मिलेगी।
  • सांसद हिमाद्री सिंह से कई बार अंबिकापुर से मुंबई के लिए सीधी ट्रेन की मांग की गई है।

डिजिटल डेस्क,शहडोल। आदिवासी बहुल शहडोल संभाग की एक दशक से चली आ रही मांग एक बार फिर तेज हो गई है। रेल यात्रियों के साथ ही अलग-अलग संगठन से जुड़े सदस्यों का कहना है कि शहडोल संभाग अंतर्गत बिजुरी, कोतमा, अनूपपुर, बुढ़ार, शहडोल, बिरसिंहपुर पाली, उमरिया के रेल यात्री लंबे समय से मुंबई के लिए सीधी ट्रेन की मांग कर रहे हैं।

इसके लिए कई बार दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे (एसईसीआर) के अधिकारियों को पत्र भी सौंपा गया। सांसद हिमाद्री सिंह से भी मांग की गई पर रेल यात्रियों की इस जरूरी मांग पर ध्यान नहीं दिया गया। मुंबई के लिए सीधी ट्रेन के साथ ही रेल यात्रियों की यह भी मांग है कि वाराणसी व नागपुर के लिए शहडोल से ओवरनाइट ट्रेन की सुविधा हो।

भोपाल-बिलासपुर पैसेंजर को नागपुर तक विस्तार की मांग

यात्रियों की मांग है कि 18235-36 भोपाल-बिलासपुर-भोपाल पैसेंजर को एक्सप्रेस बनाकर नागपुर तक विस्तारित किया जाए। इससे शहडोल संभाग के लाखों नागरिकों को नागपुर के लिए ओवरनाइट ट्रेन की सुविधा मिलेगी।

अंबिकापुर-मुंबई ट्रेन जल्द चलाई जाए

सांसद हिमाद्री सिंह से कई बार अंबिकापुर से मुंबई के लिए सीधी ट्रेन की मांग की गई है। वो हर बार जल्द मांग पूरा होने की बात कहती रही हैं। उम्मीद करते हैं कि इस बार अंचल के लोगों की इस प्रमुख मांग को पूरा करने में गंभीरता से प्रयास करेंगी।

राजेंद्र सोनी महासचिव रेल यात्री संघ एसईसीआर की उपेक्षा से परेशान

एसईसीआर रेलवे के अधिकारी शहडोल संभाग की हमेशा से उपेक्षा करते आए हैं। फिर बात चाहे यात्री ट्रेनों को रद्द करने की हो या फिर जरूरी मांगों की अनदेखी की। वाराणसी और नागपुर के लिए ओवरनाइट ट्रेन की सुविधा अंचल की प्रमुख मांग है।

नवोद चपरा दैनिक रेल यात्री संघ शहडोल

Created On :   11 Jun 2024 1:36 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story