Shahdol News: आकर्षक जगमग लाइटों से सजे मंदिर, नवरात्रि पर माता की भक्ति में डूबे श्रद्धालु

आकर्षक जगमग लाइटों से सजे मंदिर, नवरात्रि पर माता की भक्ति में डूबे श्रद्धालु
  • दर्शन को उमड़ रही भीड़
  • पिछले पांच दिनों से प्रयागराज से आए मंडली के कलाकारों द्वारा अदाकारी की छटा बिखेरी जा रही है।
  • रामलीला देखने बड़ी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं।

Shahdol News: शारदेय नवरात्रि पर पूरा अंचल आदि शक्ति मां की भक्ति में लीन है। देवी मंदिरों को रंग बिरंगी लाइटों से सजाया गया है, जो श्रद्धालुओं को आकर्षित कर रहे हैं। वहीं पंडालों को भी खूबसूरती से सजाए गए हैं, जहां मां के विविध रूपों का दर्शन पाने लोगों की भीड़ उमड़ रही है।

गोहपारू क्षेत्र में भी दुर्गा उत्सव धूमधाम से मनाया जा रहा है। मंचीय कार्यक्रम भी आयोजित किये जा रहे हैं। दुर्गा मंदिर में साज सज्जा देखते ही बनती है। दिन-रात श्रद्धालु दर्शन के लिए आस्था के साथ पहुंच रहे हैं। मंदिर-मंदिर जाकर श्रद्धालु माता रानी का आशीर्वाद ले रहे हैं। गांव-गांव में पंडाल सजाकर माता रानी की प्रतिमा स्थापित की गई है। झांकी सजाकर पूजा आरती की जा रही है। सेमरा, करुआ, मोहतरा, असवारी, रामपुर तथा बरेली में आकर्षक झांकी सजाकर मां दुर्गा की प्रतिमा स्थापित की गई है। पूजा आरती के साथ साथ धार्मिक आयोजन भी किए जा रहे हैं।

रामलीला का हो रहा मंचन

गोहपारु में रामलीला का आयोजन किया गया है। पिछले पांच दिनों से प्रयागराज से आए मंडली के कलाकारों द्वारा अदाकारी की छटा बिखेरी जा रही है। रामलीला देखने बड़ी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं। शनिवार रात भगवान राम जी की बारात ठाकुर बाबा धाम से गाजे बाजे के साथ आतिशबाजी कर निकाली गई, जिसमें क्षेत्र भर के लोगों ने हिस्सा लेकर रामलीला का आनंद उठाया।

Created On :   7 Oct 2024 12:53 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story