Shahdol News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शहडोल को मिनी ब्राजील कहे जाने को चरितार्थ करती है ऐसी प्रतियोगिताएं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शहडोल को मिनी ब्राजील कहे जाने को चरितार्थ करती है ऐसी प्रतियोगिताएं
  • संभागस्तरीय विराट कप फुटबाल प्रतियोगिता के शुभारंभ अवसर पर सांसद हिमाद्री सिंह ने कहा
  • ज्यादा से ज्यादा युवा इस खेल से जुड़ें और प्रदर्शन में निखार लाते हुए देश और दुनिया में अपना नाम कमाएं।
  • संभागस्तरीय विराट कप फुटबाल प्रतियोगिता का पहला मैच अनूपपुर जिले के कोतमा और राजनगर के बीच खेला गया

Shahdol News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात में पिछले साल ही शहडोल को मिनी ब्राजील कहा था। उन्होंने कहा था कि यहां के बच्चे बचपन से ही फुटबाल खेलने लगते हैं। पीएम मोदी के इस कथन को ऐसी ही प्रतियोगिताएं चरितार्थ करती हैं। यह बात सांसद हिमाद्री सिंह ने शुक्रवार को शहडोल शहर स्थित रेलवे ग्राउंड में संभागस्तरीय विराट कप फुटबाल प्रतियोगिता के शुभारंभ अवसर पर कही।

उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार खेल प्रतिभाओं को सामने लाने के लिए लगातार प्रतियोगिताएं आयोजित करवाती हैं। खेलो इंडिया और खेलो एमपी इसका उदाहरण रहा है। ऐसी ही प्रतियोगिताओं का असर है कि ओलंपिक व पैरा ओलंपिक गेम में हमारे देश के प्रदर्शन में लगातार सुधार हुआ है। इससे पहले कार्यक्रम के शुभारंभ में कलेक्टर डॉ. केदार सिंह ने कहा कि फुटबाल इस संभाग का प्रमुख खेल रहा है।

ऐसी जानकारी मिली तो संबंधित अधिकारियों को बुलाकर इसकी रूपरेखा तैयार की गई। इसमें शहडोल के साथ ही उमरिया और अनूपपुर की 16 टीमें भाग लेंगी। 29 सितंबर तक चलने वाली प्रतियोगिता में शामिल होने वाले बच्चों के लिए भोजन सहित अन्य इंतजाम भी किया गया है। कलेक्टर ने बताया कि रेलवे के नार्थ ईस्ट इंस्ट्टियूट, एसईसीएल कोल माइंस, रिलायंस फाउंडेशन, अल्ट्राटेक कोल माइंस और ओपीएम अमलाई के सहयोग से आयोजित होने वाली इस प्रतियोगिता का उद्देश्य ही है कि बच्चों में फुटबाल खेल को लेकर रुचि बढ़े। ज्यादा से ज्यादा युवा इस खेल से जुड़ें और प्रदर्शन में निखार लाते हुए देश और दुनिया में अपना नाम कमाएं।

कार्यक्रम का संचालन जन अभियान परिषद के जिला समन्वयक विवेक पांडेय ने किया। इस अवसर पर खेल अधिकारी रईस खान, खेल एवं युवा कल्याण विभाग से अजय सोंधिया, भाजपा के जिला महामंत्री संतोष लोहानी, मनोज आर्मो, उपाध्यक्ष शीतल पोद्दार, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष प्रकाश जगवानी, रेलवे से मनोज बेहरा, क्रिकेट खिलाड़ी रविंद्र कुमार सिंह, फुटबाल खिलाड़ी टी राममूर्ति सहित बड़ी संख्या में खिलाड़ी और स्थानीय नागरिक मौजूद रहे।

युवाओं में खेल भावना का होता है विकास: विधायक

संभागस्तरीय फुटबाल प्रतियोगिता के शुभारंभ अवसर पर जयसिंहनगर विधायक मनीषा सिंह ने कहा कि ऐसी प्रतियोगिता में शामिल होने वाले युवाओं में खेल प्रतिभा का विकास होता है। जो उनके जीवनभर काम आता है। भाजपा जिलाध्यक्ष कमल प्रताप सिंह ने कहा कि पीएम मोदी ने शहडोल को मिनी ब्राजील कहा है तो इसमें उन खिलाडिय़ों की मेहनत छिपी है, जिन्होंने फुटबाल के खेल में स्वयं में निखार लगाने के लिए दिनरात मेहनत की।

कोतमा और राजनगर के बीच पहला मैच, कोतमा ने 3-0 से दर्ज की जीत

संभागस्तरीय विराट कप फुटबाल प्रतियोगिता का पहला मैच अनूपपुर जिले के कोतमा और राजनगर के बीच खेला गया। इसमें कोतमा की टीम ने 3-0 से मैच जीत लिया। कोतमा टीम की तरफ से पहला गोल सनी पटेल, दूसरा नितिन और तीन गोल सोनू ने किया।

आज तीन मैच-

संभागस्तरीय फुटबाल प्रतियोगिता में 21 सितंबर को पहला मैच सुबह 11 बजे सिरौंजा और नौरोजाबाद टीम के बीच खेला जाएगा। दोपहर 12.30 बजे दूसरा मैच देवहरा और पड़मनिया और शाम 3 बजे तीसरा मैच करकटी और विचारपुर के बीच खेला जाएगा।

Created On :   21 Sept 2024 11:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story