Shahdol News: सिंहपुर मंदिर ट्रस्ट की मांग पर चर्चा, कलेक्टर ने कहा-नियमानुसार होगी कार्रवाई

सिंहपुर मंदिर ट्रस्ट की मांग पर चर्चा, कलेक्टर ने कहा-नियमानुसार होगी कार्रवाई
  • ऐसे आयोजन हो रहे हैं जो मंदिर परिसर में नहीं होने चाहिए।
  • कुछ ग्रामीणों द्वारा न्यास बनाकर मंदिर संचालन की बात कही गई।
  • वर्षों पुराने मंदिर की देखरेख एवं व्यवस्था ग्रामीणों द्वारा बनाई हुई समिति के द्वारा की जाए तो उचित होगा।

Shahdol News: सिंहपुर स्थित देवी मंदिर ट्रस्ट निर्माण की मांग और दूसरे पक्ष द्वारा ग्रामीणों की ही देखरेख में मंदिर संचालन को लेकर लगातार कई वर्षों से चल रहे विवाद के बीच शहडोल कलेक्टर डॉ. केदार सिंह रविवार देरशाम सिंहपुर पहुंचे। यहां ग्रामीणों के बीच चर्चाओं का दौर प्रारंभ हुआ।

कुछ ग्रामीणों द्वारा न्यास बनाकर मंदिर संचालन की बात कही गई। आरोप लगाया कि वर्तमान में मंदिर संचालन के दौरान कुछ लोगों द्वारा आधिपत्य जमाने की कोशिश की जा रही है। ज्वारे की शुल्क की बात हो गया फिर अन्यधार्मिक-सांस्कृतिक कार्यक्रम।

ऐसे आयोजन हो रहे हैं जो मंदिर परिसर में नहीं होने चाहिए। मांग पर कलेक्टर ने नियमानुसार कार्रवाई का आश्वासन दिया। दूसरी ओर इस बारे में स्थानीय निवासी अनिल द्विवेदी का कहना है कि जनसहयोग से निर्मित वर्षों पुराने मंदिर की देखरेख एवं व्यवस्था ग्रामीणों द्वारा बनाई हुई समिति के द्वारा की जाए तो उचित होगा।

एक तरफ विश्व हिंदू परिषद पूरे देश में मंदिरों को शासकीय हस्तक्षेप से मुक्त करने का अभियान चला रहा है। दूसरी ओर सिंहपुर मंदिर को न्यास बनाकर शासन के अधीन करने की तैयारी चल रही है। क्या ऐसे ही क्षेत्र के अन्य मंदिरों को भी शासकीय न्यास के अधीन कर दिया जाएगा।

Created On :   22 Oct 2024 11:48 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story