Shahdol News: शहर की आधी आबादी का स्टेशन पहुंचना दुष्कर

शहर की आधी आबादी का स्टेशन पहुंचना दुष्कर
  • दो ही रास्तों में बाजार एरिया में लगा रहता है जाम, अंडर ब्रिज से लिंक रोड जरूरी
  • लिंक रोड के विकास से समस्या बहुत हद तक दूर की जा सकती है।
  • यदि किसी को स्टेशन जाना हो तो परेशानी से होकर गुजरना पड़ता है।

Shahdol News: शहर की आधी आबादी को रेलवे स्टेशन तक पहुंचने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ती है। स्टेशन तक जाने के लिए मात्र दो ही रास्ते हैं, पहला इंदिरा चौक से सिंहपुर रोड तथा दूसरा पुराना गांधी का बाजार एरिया वाला मार्ग।

पहला मार्ग तो ठीक है लेकिन जैन मंदिर पुराना गांधी चौक वाले मार्ग में जाम की स्थिति रही आती है। यदि किसी को स्टेशन जाना हो तो परेशानी से होकर गुजरना पड़ता है। ऐसे में स्टेशन जाने के लिए अंडर ब्रिज वाले मार्ग से लिंक रोड बनाने की जरूरत महसूस की जा रही है। मौजूदा समय पर इस मार्ग की हालत अत्यंत जर्जर है, प्रकाश की सुविधा भी नहीं है, जहां से होकर आवागमन करना कठिन है।

इन क्षेत्रों के लोगों को दिक्कत

न्यू गांधी से लेकर गंज एरिया, बाजार, पांडवनगर, घरौला मोहल्ला के आधे वार्ड, पुलिस लाइन, सोहागपुर क्षेत्र के रहवासियों को स्टेशन पहुंचने के लिए परेशानियों का सामना करना पड़ता है। उपरोक्त इलाकों में शहर की आबादी बसती है। यहां के लोगों को स्टेशन जाने के लिए जैन मंदिर पुराना गांधी चौक वाला मार्ग उपयोगी है, लेकिन एमएलबी से लेकर रेलवे फाटक तक संकरी रोड के चलते ट्रेफिक जाम की समस्या आती है।

यह मार्ग कुछ हद तक ठीक

बस स्टैंड, इंदिरा चौक, सिंहपुर रोड, एफसीआई, घरौला मोहल्ला को बस स्टैंड से जोडऩे वाला मार्ग, पटेल नगर, बाणगंगा कालोनी जैसे क्षेत्रों के रहवासियों के लिए सिंहपुर रोड वाला मार्ग उपयुक्त है। यहां से आसानी से स्टेशन पहुंचा जा सकता है। क्योंकि इस मार्ग में जाम की स्थिति देखने को नहीं मिलती।

लिंक रोड हो सकता है समाधान

गंज कोतवाली मार्ग से होकर अंडर ब्रिज के किनारे का मार्ग लिंक रोड के रूप में समस्या का समाधान हो सकता है। नागरिकों का कहना है कि पूर्व में सडक़ बनाई गई थी, जिसकी जर्जर हालत को सुधारा जा सकता है। नया अंडर पास बन जाने के बाद रेलवे फाटक बंद हो चुका है। इसी के बगल में स्थिति लोक निर्माण विभाग के पुराने लाइब्रेरी व अन्य अनुपयोगी भवन को डिस्मेंटल कर सडक़ को फाटक के आगे स्टेशन रोड तक बनाया सकता है। इस लिंक रोड के विकास से समस्या बहुत हद तक दूर की जा सकती है।

शीघ्र होगी पहल : नपाध्यक्ष

पुराने लाइबे्ररी व अन्य जर्जर भवन की जगह से होकर नया रास्ता बनाने व लिंक रोड विकसित करने की दिशा में शीघ्र ही सर्वे कराकर समस्या से निजात दिलाने का प्रयास किया जाएगा। साथ ही गांधी चौक से परमट तक डामरीकरण कराया जाएगा।

घनश्याम जायसवाल, नपाध्यक्ष

Created On :   18 Oct 2024 9:11 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story