गड्ढों के बीच सडक़ की तलाश: वार्ड की गलियों से लेकर मुख्य मार्ग पर गड्ढों की भरमार

वार्ड की गलियों से लेकर मुख्य मार्ग पर गड्ढों की भरमार
  • झटके खाने विवश वाहन चालक
  • पुलिस लाइन पहुंच मार्ग पर सिंचाई विभाग कार्यालय के सामने सडक़ ही हालत गांव से बदतर है।
  • बारिश के बाद नगर की सडक़ों को बेहतर करने की कार्ययोजना बनी है।

डिजिटल डेस्क,शहडोल। संभाग मुख्यालय में वार्ड की गलियों से लेकर मुख्य मार्ग पर वाहन चालकों को गड्ढों के बीच सडक़ की तलाश करनी पड़ रही है। आवागमन में परेशानी का आलम यह है कि लोग गड्ढों पर झटके खाकर वाहन चलाने विवश हैं।

बारिश का मौसम प्रारंभ होने से पहले नगर पालिका द्वारा शहर में गड्ढों को भरने की बात कही गई पर ज्यादातर स्थानों पर हालात अभी भी जस की तस है, क्योंकि सडक़ों पर डाली गई डस्ट बारिश में बर गईं। परिवार व बच्चों के साथ आवागमन के दौरान लोग गड्ढों पर हादसे का शिकार हो रहे हैं, चोटिल हो रहे हैं।

नगर पालिका अध्यक्ष घनश्याम जायसवाल, उपाध्यक्ष डोली शर्मा बताते हैं कि बारिश के बाद नगर की सडक़ों को बेहतर करने की कार्ययोजना बनी है। ज्यादातर सडक़ों की हालत सीवर लाइन निर्माण के कारण खराब हुई। अब जिन स्थानों पर सीवर लाइन का काम पूरा हो गया है, वहां जल्द से जल्द सडक़ मरम्मत का काम प्रारंभ किया जाएगा।

दो सौ मीटर लंबाई में 80 से ज्यादा गड्ढे

सोमवार शाम ली गई यह तस्वीर पुराना नगर पालिका से कमिश्नर बंगला पहुंच मार्ग की है। झूला पुल से गायत्री मंदिर के बीच लगभग दो सौ मीटर लंबाई में 80 से ज्यादा गड्ढे हैं। कुछ दिन पहले नगर पालिका ने गड्ढे भरने का दावा किया। कुछेक स्थानों पर गड्ढे भरे गए पर ज्यादातर स्थिति पूर्व की तरह है।

गंज रोड पर गड्ढे से परेशान व्यापारी

कृषि उपज मंडी कार्यालय से अर्बन बेसिक स्कूल पहुंच मार्ग पर पानी टंकी के समीप गड्ढे के कारण आसपास के व्यापारियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। कारोबारियों ने बताया कि सडक़ पर ज्यादा गड्ढा होने से लोग इस गली पर आना बंद कर रहे हैं, इससे कारोबार पर असर पड़ रहा है।

सडक़ों पर जगह-जगह बने गड्ढों को भरने में बरती जा रही लापरवाही

> न्यू गांधी चौक से स्टेशन रोड पर जैन मंदिर के सामने, पुराना गांधी चौक से परमठ के बीच मुख्य मार्ग पर बड़े-बड़े गड्ढे हैं। नगर पालिका द्वारा कुछ स्थानों पर गड्ढे भरे पर ज्यादातर स्थान पर गड्ढों के कारण वाहन चालकों की दिक्कतें कम नहीं हो रही है।

> इंदिरा चौक से बसस्टैंड रोड पर एक साल पहले ही सडक़ का निर्माण किया गया। यहां दो स्थान पर बड़े गड्ढे हो गए। सीमेंट कांक्रीट से गड्ढे भरने के बाद किनारे की डामर उखडऩे से फिर गड्ढे हो जा रहे हैं।

> कमिश्नर बंगला से पुलिस लाइन पहुंच मार्ग पर सिंचाई विभाग कार्यालय के सामने सडक़ ही हालत गांव से बदतर है।

> सोहागपुर गढ़ी पहुंच मार्ग पर कुछ दिन पहले ही नगर पालिका द्वारा नई करीब सवा करोड़ रुपए की लागत से सीसी सडक़ का निर्माण करवाया गया। यहां नई सडक़े उखडऩे से वाहन चालक हिचकोले खाते परेशान हैं।

> सिंहपुर रोड, कल्याणपुर मार्ग, नरसरहा रोड, कृष्णा कॉलोनी, शिवम कॉलोनी, शर्मा कॉलोनी, पांडवनगर, वन विभाग कॉलोनी से लेकर दूसरी अन्य कॉलोनियों में सडक़ पर गड्ढों से नागरिक परेशान हैं।

Created On :   17 Sept 2024 2:17 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story