सतना: आम चुनाव का दौर खत्म, अब अपराध नियंत्रण पर लगाएं जोर

आम चुनाव का दौर खत्म, अब अपराध नियंत्रण पर लगाएं जोर
  • सतना-मैहर के पुलिस अधिकारियों की आईजी ने ली मीटिंग
  • कुछ दिन पहले सीएम ने राजधानी में वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की मीटिंग लेकर कई तरह के निर्देश दिए थे
  • बारी-बारी से दोनों जिलों के गंभीर प्रकरणों में जानकारी लेकर आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए

डिजिटल डेस्क,सतना। लोकसभा चुनाव का सफर अंतिम दौर में प्रवेश कर चुका है, ऐसे में अब कानून व्यवस्था में कसावट लाने के साथ अपराधों की रोकथाम और लंबित प्रकरणों के निराकरण पर ध्यान केन्द्रित किया जा रहा है।

इसी सिलसिले में सोमवार को रीवा रेंज के पुलिस महानिरीक्षक महेन्द्र सिंह सिकरवार और डीआईजी साकेत प्रकाश पांडेय ने सतना पहुंचकर पुलिस सभागार में सतना-मैहर के राजपत्रित पुलिस अधिकारियों की मीटिंग लेकर अपराध समीक्षा की।

बारी-बारी से दोनों जिलों के गंभीर प्रकरणों में जानकारी लेकर आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए, तो कई मामलों में कमियों को दूर करने की बात कही। बालक-बालिकाओं, महिलाओं, एससी-एसटी एवं साइबर फ्राड से संबंधित शिकायतों पर त्वरित कदम उठाते हुए उचित प्रक्रिया अपनाने पर भी जोर दिया गया।

पेट्रोलिंग, स्वच्छता, निरीक्षण पर जोर

कुछ दिन पहले सीएम ने राजधानी में वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की मीटिंग लेकर कई तरह के निर्देश दिए थे, जिनको ध्यान में रखते हुए आईजी महेन्द्र सिंह सिकरवार ने रात में पेट्रोलिंग को प्रभावी बनाने के साथ वरिष्ठ अधिकारियों को निगरानी करने और थानों का औचक निरीक्षण नियमित रूप से करने के लिए कहा है।

उन्होंने थाना परिसरों को स्वच्छ रखने और आने वाले शिकायतकर्ताओं के लिए बैठने व पीने के पानी की उचित व्यवस्था बनाने के भी निर्देश दिए। मीटिंग में पुलिस अधीक्षक आशुतोष गुप्ता, एएसपी सिटी डॉ. शिवेश सिंह बघेल, एएसपी देहात विक्रम सिंह कुशवाह, सीएसपी महेन्द्र सिंह चौहान, डीएसपी हेडक्वार्टर वीरेन्द्र बहादुर सिंह, नागौद एसडीओपी विदिता डागर, चित्रकूट एसडीओपी रोहित राठौर, मैहर एसपी सुधीर कुमार अग्रवाल, एएसपी मुकेश वैश्य, सीएसपी राजीव पाठक और अमरपाटन एसडीओपी शिवकुमार सिंह मौजूद रहे।

Created On :   28 May 2024 8:12 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story