चिंगारी का तांडव: पुणे की झुग्गी बस्ती में भयानक आग, 6 झुग्गियां जलकर खाक

पुणे की झुग्गी बस्ती में भयानक आग, 6 झुग्गियां जलकर खाक
  • झुग्गी बस्ती के एक घर में आग
  • आग भड़की और 6 झुग्गियां जली
  • बाल-बाल बचे लोग

डिजिटल डेस्क, पुणे। कात्रज-कोंढवा रोड पर केदारेश्वरनगर पानी की टंकी के पास की झुग्गी बस्ती के एक घर में आग लग गई है। इस आग की चपेट में आकर छह झोपड़ियां जलकर खाक हो गई हैं। इस दौरान एक घर में गैस सिलेंडर का जोरदार विस्फोट हुआ जिससे पूरा इलाका दहल उठा। यह घटना बुधवार सुबह करीब 10 बजे की है। सौभाग्य से इस घटना में कोई हताहत नहीं हुई। घटना की जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड की ओर से 04 दमकल गाड़ियां और 03 पानी के टैंकर भेजे गये। करीबन आधा घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

पुणे मनपा के दमकल विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार, कात्रज-कोंढवा रोड पर केदारेश्वरनगर स्थित पानी की टंकी के पास की झुग्गी बस्ती में सुबह 10 बजे के करीब अचानक आग लग गई। आग पहले एक घर में लगी बाद में उसकी चपेट में अन्य झुग्गियां भी आ गई। इस दौरान एक घर के गैस सिलेंडर का भी विस्फोट हुआ। सौभाग्य से इस घटना में कोई चोटिल नहीं हुआ। हालांकि जिन घरों में आग लगी उनमें रहा सारा गृहोपयोगी सामान जलकर खाक हो गया। इस घटना में निश्चित रूप से कितना नुकसान हुआ उसका आंकड़ा नहीं मिल सका है। न ही आग लगने की कोई वजह पता चल सकी है।

आग की खबर मिलते ही दमकल विभाग के 4 फायर वाहन और चार टैंकरों के साथ दमकल जवानों की टीम मौके पर पहुंची। दमकल के कर्मचारी मौके पर पहुंचे तो देखा कि झोपड़ियों में भीषण आग लगी हुई है। इसके चलते जवानों ने चारों तरफ से पानी मारना शुरू कर दिया और आग कहीं और न फैले इसका ध्यान रखते हुए करीब तीस मिनट में आग पर काबू पा लिया। साथ ही इस आग में एक गैस सिलेंडर फट गया और बाकी छह सिलेंडरों को जवानों ने तुरंत बाहर निकाल लिया। सौभाग्य से कोई हताहत या घायल नहीं हुआ। आग से कुल छह झोपड़ियां जलकर राख हो गईं। घर में रखा सारा घरेलू सामान पूरी तरह जल गया और भारी नुकसान हुआ।

Created On :   1 Nov 2023 12:07 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story