सियासी गलियारों में सवाल: दिवाली की मिठास चाचा- भतीजे के बीच की कड़वाहट दूर करेगी!

दिवाली की मिठास चाचा- भतीजे के बीच की कड़वाहट दूर करेगी!
  • चाचा- भतीजे के बीच की कड़वाहट
  • क्या जल्दी होगी दूर
  • दिवाली की मिठास लाएगी रंग!

डिजिटल डेस्क, पुणे। राष्ट्रवादी कांग्रेस में विभाजन के बाद अजित पवार ने पूर्ण सत्र में शरद पवार की उम्र का सवाल उठाते हुए कड़े शब्दों में आलोचना की। शरद पवार गुट की ओर से भी अजीत गुट पर हमला किया जाता रहा। विभाजन की यह आग अब विधायकी- सांसदकी की अयोग्यता तक पहुंच गई। पिछली बार अजित पवार ने रक्षाबंधन पर एक साथ आने से परहेज किया था। पार्टी में विभाजन के पवार परिवार की यह पहली दीवाली है, अब सवाल उठ रहा है कि क्या दिवाली पर पवार परिवार एकसाथ आएगा? हालांकि शुक्रवार को पुणे में पवार परिवार के दिवाली स्नेहभोज में अजित पवार अपने चाचा शरद पवार के साथ शामिल हुए। क्या दिवाली की मिठास चाचा-भतीजे के बीच की कड़वाहट दूर होगी? यह सवाल सियासी गलियारों में उठाया जा रहा है।

पवार परिवार के सभी सदस्य बाणेर में शरद पवार के भाई प्रतापराव पवार के आवास पर एकत्र हुए थे। अजित पवार और उनकी पत्नी सुनेत्रा पवार सुबह करीब 12 बजे बाणेर पहुंचे। उससे पहले भी सुप्रिया सुले और शरद पवार बाणेर पहुंचे थे। यहां से बाहर निकलते समय शरद पवार की बहन सरोज पाटिल ने मीडिया प्रतिनिधियों के साथ की गई बातचीत में बताया कि आखिर प्रताप राव पवार के घर पर क्या हुआ था। जब मीडिया ने पूछा कि क्या शरद पवार और अजित पवार के बीच कोई चर्चा हुई, तो सरोज पाटिल ने कहा कि पारिवारिक गपशप थी। इसे बहुत ख़ुशी का दिन बताया, हमेशा की तरह सभी लोग एक साथ आये थे. उन्होंने कहा कि एक-दूसरे के साथ मस्ती, मजाक और बातचीत हुई। पांच दिन बाद भैयादूज है, जब क्या तब पवार परिवार बारामती में एक साथ आएगा, तो उन्होंने कहा कि वह बारामती में एक साथ नहीं आ सकेंगी क्योंकि वे कोल्हापुर जा रही हैं। अजित पवार की सेहत भी अच्छी नहीं है।

इससे पहले सुबह अजित पवार गुट के मंत्री दिलीप वलसे पाटिल शरद पवार के घर पहुंचे और उसके बाद से राज्य में तरह-तरह की चर्चाएं शुरू हो गईं। हालांकि, वलसे पाटिल ने बाद में स्पष्ट किया कि उन्होंने कुछ संगठनों से संबंधित चर्चा के लिए उन्होंने शरद पवार से मुलाकात की, जिनके अध्यक्ष शरद पवार हैं। यह कहकर उन्होंने अलग थलग चर्चाओं पर पूर्ण विराम लगाने की कोशिश की। उसके कुछ ही देर बाद अजित पवार और शरद पवार दिवाली के मौके पर एक पारिवारिक कार्यक्रम के लिए एक ही स्थान पर आए। पवार परिवार के सभी सदस्य बाणेर में शरद पवार के भाई प्रतापराव पवार के आवास पर एकत्र हुए हैं। राष्ट्रवादी में दोफाड़ के बाद रक्षाबंधन पर कार्यक्रम में अजित पवार नहीं आए। इससे राज्य भर के कार्यकर्ताओं को यह उत्सुकता है कि क्या दिवाली और भाईदूज के लिए वे एक साथ आएंगे। अजित पवार और उनकी पत्नी सुनेत्रा पवार आज सुबह करीब 12 बजे बाणेर पहुंचे। उससे पहले भी सुप्रिया सुले और शरद पवार बाणेर पहुंचे थे। अजित पवार को पिछले कुछ दिनों से डेंगू से पीड़ित थे, इस वजह से वह राजनीति से कुछ समय के लिए छुट्टी पर चले गए। कल भी उन्होंने ट्वीट कर ऐलान किया था कि डॉक्टरों ने उन्हें बीमारी से उबरने के लिए आराम करने की सलाह दी है। हालांकि राजनीतिक दौरों पर न जाकर अजित पवार पारिवारिक कार्यक्रमों में शामिल हुए हैं।

Created On :   10 Nov 2023 1:45 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story