उपलब्धि: राज्यस्तरीय इंटरस्कूल शतरंज ओपन टूर्नामेंट में निर्गुण- भूमिनाथन-अविरत-रेड्डी की जीत

राज्यस्तरीय इंटरस्कूल शतरंज ओपन टूर्नामेंट में निर्गुण- भूमिनाथन-अविरत-रेड्डी की जीत
  • राज्यस्तरीय इंटरस्कूल शतरंज ओपन टूर्नामेंट
  • निर्गुण- भूमिनाथन-अविरत-रेड्डी की जीत

डिजिटल डेस्क, पुणे। सूर्यदत्त नेशनल स्कूल, सूर्यदत्त फिटनेस एंड स्पोर्ट्स अकादमी और जिला शतरंज सर्कल के तत्वावधान में आयोजित अंतर-स्कूल शतरंज ओपन प्रतियोगिता में, 20 वर्ष से कम आयु वर्ग में केवल निर्गुण, 15 वर्ष से कम आयु वर्ग में ललिता दिताय्यानर भूमीनाथन, 10 वर्ष से कम आयु वर्ग में अविरत चव्हाण तथा 7 वर्ष से कम आयु वर्ग में हेयान रेड्डी ने जीत हासिल की। प्रतियोगिता का यह दूसरा वर्ष है, इस साल इस प्रतियोगिता का आयोजन सूर्यदत्त ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट के बावधन परिसर में किया गया था।

विभिन्न स्कूलों के लगभग 400 खिलाड़ियों ने इस टूर्नामेंट में भाग लिया था। 7, 10, 15 और 20 वर्ष से कम के चार समूहों में स्विस लीग प्रारूप में यह टूर्नामेंट हुई. प्रत्येक समूह में विजेताओं का चयन किया गया। एक लाख से अधिक नकद पुरस्कार, पदक और प्रमाण पत्र देकर खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया। खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए 7 साल से कम और 10 साल से कम उम्र के बच्चों को सरप्राइज गिफ्ट दिए गए।

इस अवसर पर सूर्यदत्त ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट के एसोसिएट वाइस प्रेसिडेंट तथा प्रतियोगिता के निदेशक स्नेहल नवलखा, अंकित नवलखा, सूर्यदत्त नेशनल स्कूल की प्रिंसिपल शीला ओक उपस्थित थे। शिव छत्रपति पुरस्कार विजेता जयंत गोखले, पुणे जिला शतरंज सर्कल के राजेंद्र कोंडे, सूर्यदत्त नेशनल स्कूल के ग्रैंड मास्टर अभिमन्यु पुराणिक, आदित्य सामंत के हाथों पुरस्कारों का वितरीत किए गए। रांका ज्वैलर्स, बुधनी वेफर्स, मार्ज़ोरिन सैंडविच, नीलांजन आर्ट्स, जयपाल प्रिंटर्स, पीएनजी ज्वैलर्स, एम्पावर ट्यूटोरियल्स आदि की मदद इस प्रतियोगिता को मिली।

राजेंद्र कोंडे ने कहा, "शतरंज एक ऐसा खेल है जो सीमाओं, भाषाओं और संस्कृतियों से परे होकर खेला जाता है। इसे राजाओं के खेल के रूप में भी जाना जाता है। यह एक ऐसा युद्धक्षेत्र है जहां बुद्धि की परीक्षा होती है और चतुर दिमाग जीतता हैं। उन्होंने जयंत गोखले, अभिमन्यु पुराणिक और आदित्य सामंत ने छात्रों के कौशल, तथा खेल गुणों को बढ़ावा देने हेतु सूर्यदत्त द्वारा की गई इस पहल की सराहना भी की।

सूर्यदत्त एजुकेशन फाउंडेशन के संस्थापक अध्यक्ष प्रो. डॉ. संजय बी. चोरडिया, उपाध्यक्ष सुषमा चोरडिया के मार्गदर्शन में प्रतियोगिताएं संपन्न हुई। प्रो. डॉ. संजय बी. चोरडिया ने सभी खिलाड़ियों की सराहना करते हुए कहा कि सूर्यदत्त संस्था अपनी स्थापना के बाद से ही शैक्षणिक गतिविधियों के साथ-साथ खेल और प्रतिभाओं को भी आगे बढ़ा रही है।

सभी चार समूहों का रिजल्ट

सात वर्ष से कम आयु समूह

प्रथम: हेयेन रेड्डी

द्वितीय : श्रीमत शन्मुख पोलुरी

तृतीय : विहान हिमांशु शाह

चौथा: आयुष जगताप

पांचवे : निवान अग्रवाल


दस वर्ष से कम आयु समूह

प्रथम: अविरत चव्हाण

दूसरा : अद्विक अमित अग्रवाल

तीसरा : मितांश देशमुख

चौथा : रिजुल वैभव कुराडे

पांचवां: कवीश लिमये


15 वर्ष से कम आयु समूह

प्रथम: ललितादित्यैनार भूमिनाथन

द्वितीय : अदिति योगेश कयाल

तृतीय : कुशाग्र जैन

चौथा: सिद्धांत संतोष सालुंके

पांचवां: श्लोक शरनार्थी


20 वर्ष से कम आयु समूह

प्रथम: केवल निर्गुण

दूसरा : सौरभ म्हमाने

तीसरा : मिहिर सरवदे

चौथी : राजराजेश्वरी देशमुख

पांचवां: ओम नागनाथ लामकाने


Created On :   31 Oct 2023 2:37 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story