मराठा आरक्षण का मसला: अब आश्वासन से काम नहीं चलेगा

मराठा आरक्षण का मसला: अब आश्वासन से काम नहीं चलेगा
  • बीजेपी की वरिष्ठ नेता पंकजा मुंडे ने दी अपनी ही पार्टी की सरकार को सलाह
  • अब आश्वासन से काम नहीं चलेगा

डिजिटल डेस्क, पुणे। बीजेपी नेता पूर्व मंत्री पंकजा मुंडे की शिव शक्ति परिक्रमा यात्रा को हर तरफ से अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। पंकजा मुंडे अब पुणे दौरे पर हैं। इस दौरान जब उनसे पूछा गया कि जालना में मराठा आरक्षण के विरोध में लोग आठ दिनों से बैठे हैं, लेकिन राज्य सरकार की ओर से कोई ठोस कदम नहीं उठाया जा रहा है। इस पर पंकजा ने इस घटना को बेहद दुर्भाग्यपूर्ण बताया है, साथ ही इसकी गहन जांच की मांग की है। अपनी पार्टी की सरकार को मराठा आरक्षण के मसले पर सलाह दी कि अब आश्वासन देने भर से काम नहीं चलेगा बल्कि ठोस भूमिका अपनानी होगी।

पंकजा मुंडे ने मीडिया से की गई बातचीत में कहा कि जालना की घटना की गहन और निष्पक्ष जांच होनी चाहिए। अब सिर्फ वादे नहीं दिल की भावना से काम करना चाहिए। साथ ही पंकजा मुंडे ने यह कहकर बीजेपी को झटका दिया है कि मराठा समुदाय को यह बताने के लिए आत्मविश्वास से भरा एक आश्वासक चेहरा सामने आना चाहिए कि उन्हें कैसे और कितना आरक्षण मिलेगा।

देश में विपक्ष के इंडिया गठबंधन के चलते सत्तारूढ़ केंद्र सरकार हर जगह भारत बनाने की कोशिश में जुट गई है। इस पर कई तरह के आरोप लगाए जा रहे हैं। उससे जुड़े एक सवाल पर पंकजा मुंडे ने कहा, आप भारत में रहते हैं या इंडिया में? हमारा नाम भारत है और इंडिया बन गया है। बॉम्बे मुंबई बन सकता है, लेकिन इंडिया भारत एक चर्चा ही है और इस पर कुछ न कुछ तय हो जाएगा। उन्होंने यह भी तर्क दिया कि हम दोनों में नहीं बल्कि उस समय के उपनिवेशवादियों द्वारा दिए गए नाम में रहते हैं।

Created On :   6 Sept 2023 2:58 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story