रिश्वतखोरी के मामले में गिरफ्तार मनपा मेडिकल कॉलेज का डीन बर्खास्त

रिश्वतखोरी के मामले में गिरफ्तार मनपा मेडिकल कॉलेज का डीन बर्खास्त
  • मनपा मेडिकल कॉलेज का डीन बर्खास्त
  • रिश्वतखोरी का मामला

डिजिटल डेस्क, पुणे. मनपा के भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी मेडिकल कॉलेज के डीन आशीष बंगिनवार को 10 लाख रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया। अब उन्हें मनपा सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है। आयुक्त विक्रम कुमार ने यह निर्णय लिया है। कुल मिलाकर भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेई मेडिकल कॉलेज के संस्थापक आशीष बंगिनवार को रिश्वत लेना काफी महंगा पड़ गया है।

शिकायतकर्ता के बेटे ने 2023 में NEET परीक्षा पास की थी। उन्हें एमबीबीएस प्रवेश के लिए महाराष्ट्र राज्य के म्यूनिसिपल मेडिकल एजुकेशन ट्रस्ट के तहत भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी मेडिकल कॉलेज में संस्थागत कोटा से प्रथम कैप राउंड में चुना गया था। इस चयन सूची के आधार पर शिकायतकर्ता लोक सेवक आशीष बंगिनवार को एम.बी.बी.एस. कॉलेज में प्रवेश प्रक्रिया के लिए मिले थे। नियमानुसार वार्षिक प्रवेश शुल्क 22 लाख 50 हजार रुपये है, लेकिन डीन डाॅ. आशीष ने उनसे 16 लाख रुपये की अतिरिक्त रिश्वत मांगी। शिकायतकर्ता ने इस संबंध में पुणे एसीबी में शिकायत दर्ज कराई थी।

रिश्वत निरोधक विभाग ने कॉलेज के डीन को 10 लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा। उसने 16 लाख की मांग की थी, इसकी पहली किश्त लेते समय वह पकड़ा गया। इस संबंध में समर्थ थाने में मामला दर्ज कराया गया। इस मामले में पुणे के एक 49 वर्षीय डॉक्टर ने शिकायत दर्ज कराई है। मनसे विद्यार्थी सेना के कार्यकर्ताओं ने डीन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया था। डीन आशीष श्रीनाथ बंगिनवार ने कार्यालय में घुसकर तोड़फोड़ की गई। इस विरोध प्रदर्शन के दौरान कार्यकर्ता आक्रामक हो गए और उन्होंने डीन की कुर्सी पर नोटों की माला भी पहना दी।

Created On :   7 Sept 2023 4:11 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story