कोल्हापुर: गन्ने की दूसरी किश्त के लिए पुणे- बेंगलुरु हाइवे पर चक्काजाम

गन्ने की दूसरी किश्त के लिए पुणे- बेंगलुरु हाइवे पर चक्काजाम
  • पुणे- बेंगलुरु हाइवे पर चक्काजाम
  • राजमार्ग को अवरुद्ध किया

डिजिटल डेस्क, पुणे। पिछले साल पेराई किये गए गन्ने की दूसरी किस्त के भुगतान की मांग को लेकर पूर्व सांसद राजू शेट्टी के नेतृत्व में स्वाभिमानी शेतकरी संगठन ने गुरुवार को कोल्हापुर में पुणे-बैंगलोर राजमार्ग को अवरुद्ध कर दिया। पुलिस के विरोध को धता बताते हुए सैकड़ों किसानों ने हाईवे पर जाम लगा दिया। इसके चलते हाइवे पर वाहनों की लंबी कतार लग गई। पुलिस ने एहितयात के तौर पर आंदोलन के मद्देनजर बुधवार रात स्वाभिमानी के प्रमुख कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया था। हालांकि, इस के विरोध में हजारों किसान हाईवे पर उतर आए। खुद राजू शेट्टी ने भी अंबाबाई के दर्शन कर चक्काजाम आंदोलन में हिस्सा लिया था। हाईवे जाम करने से वाहनों की लंबी कतार लग गई, जिसके चलते इस रूट पर ट्रैफिक डायवर्ट कर दिया गया।

चीनी मिलों ने पिछले सीजन में प्रति टन गन्ने पर 100 रुपये और एसएसपी के तहत सरकार को 300 रुपये प्रति टन देने से इनकार कर दिया। सहकारिता मंत्री दिलीप वलसे-पाटिल की उपस्थिति में मुंबई में गन्ने के मूल्य के मुद्दे पर आयोजित बैठक निरर्थक साबित हुई। इसके चलते स्वाभिमानी शेतकरी संगठन के अध्यक्ष राजू शेट्टी ने चेतावनी दी कि आज सुबह ग्यारह बजे से पुणे-बेंगलुरु हाईवे पर चक्का जाम कर सरकार और चीनी मिलों को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया जाएगा। तदनुसार आज सुबह ग्यारह बजे से पहले संगठन के कार्यकर्ता धरना स्थल पर दाखिल हुए।

पुलिस ने भी कार्यकर्ताओं को सड़क पर उतरने से रोकने के लिए फील्डिंग लगाकर रखी थी। बुधवार रात स्वाभिमानी के प्रमुख कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया था। हालाँकि इसके बावजूद आज सुबह सैकड़ों की संख्या में किसान मौका देख कर पुणे- बेंगलरू हाइवे पर पहुंचे और चक्काजाम कर दिया। इस दौरान स्वाभिमानी के कार्यकर्ताओं, किसानों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। किसानों के प्रदर्शन से हाइवे पर वाहनों की लंबी कतार लग गई, जिसके चलते इस रूट पर ट्रैफिक डायवर्ट कर दिया गया।

Created On :   23 Nov 2023 3:09 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story