वर्ल्ड कप के इंग्लैंड: 40 लाख की नकदी के साथ पुलिस के शिकंजे में बड़ा बुकी, दक्षिण अफ्रीका मैच पर ले रहा था ऑनलाइन बेटिंग

40 लाख की नकदी के साथ पुलिस के शिकंजे में बड़ा बुकी, दक्षिण अफ्रीका मैच पर ले रहा था ऑनलाइन बेटिंग
  • दक्षिण अफ्रीका मैच पर ले रहा था ऑनलाइन बेटिंग
  • 40 लाख की नकदी के साथ पुलिस के शिकंजे में बड़ा बुकी

डिजिटल डेस्क, पुणे। इन दिनों वर्ल्ड कप क्रिकेट का खुमार है। इस माहौल में क्रिकेट मैच पर सट्‌टा लगाने वाले भी सक्रीय हो गए हैं। उनपर नकेल कसने में जुटी पिंपरी चिंचवड़ पुलिस एंटी गुंडा स्क्वाड ने शनिवार की रात एक ऑपरेशन में एक बड़े बुकी को धरदबोचा। उसके पास 40 लाख रूपये की नकदी पायी गई। दिनेश हरीश शर्मा (38) नामक गिरफ्तार किया गया। बुकी वर्ल्ड कप के तहत खेले जा रहे इंग्लैंड - दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट मैच पर ऑनलाइन बेटिंग लेते पाया गया। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर उसके साथी धनु और शिवन के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

इस ऑपरेशन के बारे में जानकारी देते हुए एंटी गुंडा स्क्वाड के प्रमुख सहायक पुलिस निरीक्षक हरीश माने ने बताया कि, बीती शाम से उनकी टीम वाकड पुलिस थाने की सीमा में गश्त लगा रही थी। इस दौरान उन्हें मुखबिर से मिली जानकारी के अनुसार उनकी टीम के पुलिस नाइक शाम बाबा ने तकनिकी विश्लेषण से बुकी दिनेश शर्मा की जानकारी निकाली। इसमें पाया गया कि दिनेश अपने फ़्लैट में इंग्लैंड- दक्षिण अफ्रीका मैच पर क्रिकेट लाइव लाइन गुरु नामक सोशल मीडिया ऐप के जरिये बेटिंग ले रहा है। इस ऐप के जरिये वह दोनों टीमों के भाव तय कर अपने साथी धनु और शिवन के साथ हाई लगाईं नामक बेटिंग यानि जुआ खेल रहा था।

पुलिस टीम ने आरोपी दिनेश के घर छापा मारा और उसके पास से 40 लाख रूपये की नकदी बरामद की गई। पूरी जाँच पड़ताल के बाद एंटी गुंडा स्क्वाड के पुलिस नाइक गणेश मेडगे ने वाकड पुलिस थाने में आरोपियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। तदनुसार दिनेश शर्मा और उसके साथी धनु और शिवन के खिलाफ महाराष्ट्र जुआ एक्ट की धारा 4 ,5 , 12 (ए) के साथ भारतीय टेलीग्राफ एक्ट की धारा 21 के अनुसार मामला दर्ज किया गया है। अब पुलिस यह जानने में जुटी हुई है कि बेटिंग के इस काले धंधे में उनके साथ और कौन कौन शामिल हैं। मामले की जाँच खुद सहायक पुलिस निरीक्षक हरीश माने कर रहे हैं। इस कार्रवाई में माने के साथ एंटी गुंडा स्क्वाड के कर्मचारी हजरत पठान, नितिन गेंगजे, गणेश मेडगे, शाम बाबा, रामदास मोहिते, तौसीफ शेख और पोपट हुलगे की टीम शामिल थी।

Created On :   22 Oct 2023 2:38 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story