जैन मुनि की हत्या का विरोध, प्रतिष्ठान बंद रख देवेन्द्रनगर में निकाली गई रैली

जैन मुनि की हत्या का विरोध, प्रतिष्ठान बंद रख देवेन्द्रनगर में निकाली गई रैली

डिजिटल डेस्क, देवेन्द्रनगर नि.प्र.। जैन आचार्य कामकुमार नंदी मुनिराज की निर्मम हत्या के विरोध में जैन समाज ने आज देवेन्द्रनगर कस्बे में प्रतिष्ठान बंद रखकर विरोध प्रदर्शन करते हुए रैली निकाली गई। प्रमुख मार्गाे का भ्रमण करते हुए तहसील कार्यालय पहँुचकर समाज जनो द्वारा राष्ट्रपति प्रधानमंत्री राज्यपाल और मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौपा गया समाज जनो ने बताया कि कर्नाटक के बेलगांव के जिले में चिकोैड़ी तालुक में नंदी पर्वत पर स्थित जैन तीर्थ पर विराजमान जैन आचार्य कामकुमार नंदी महाराज की ५ जुलाई को निर्मम हत्या कर दी गई। हत्यारो ने उनके मृत शरीर के टुकड़े-टुकडे कर दिये। इस घटना के बाद सम्पूर्ण जैन समाज में रोष व्याप्त है। हत्यारो के विरूद्ध मामला दर्ज करते हुए कडी से कडी कार्यवाही की जानी चाहिए हत्या प्रकरण की सीबीआई से जांच कराई जाये साथ ही साथ भविष्य में कभी भी इस तरह की घटना न हो इसके लिए सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित की जानी चाहिए। आयोजित प्रदर्शन कार्यक्रम में जैन समाज के साथ ही हिन्दू समाज भी सम्मलित हुआ।

शाहनगर में भी निकली गई आक्रोश रेेली

जैन मुनि की हत्या के मामले को लेकर शाहनगर में जैन सकल समाज द्वारा आक्रोश रैली निकालकर एसडीएम शाहनगर को प्रधानमंत्री तथा कर्नाटक के मुख्यमत्री को संबोधित ज्ञापन सौपा गया। ज्ञापन के माध्यम से पकड़े गए हत्यारों का मुकदमा फास्ट्रेक में सुनाया जाए। कर्नाटक सहित संपूर्ण भारत वर्ष में जैन धर्म तीर्थ क्षेत्र एवं संतों की सुरक्षा के लिए जैन संरक्षण बोर्ड की स्थापना करने की मांग की गई। आक्रोश रैली में बड़ी संख्या में जैन समाज के महिला एवं पुरुष सम्मिलित हुए।

सिमरिया में भी विरोध प्रदर्शन कर सौंपा ज्ञापन

जैन मुनि की हत्या के विरोध में सिमरिया में जैन समाज द्वारा विरोध प्रदर्शन करते हुए देश के राष्ट्रपति के नाम संबोधित ज्ञापन सौंपा गया। ज्ञापन में लेख किया गया है कि जैन मुनि की हत्या को लेकर समस्त जैन समाज बहुत आहत हुआ है एवं इस कृत्य से पूरा जैन समाज आक्रोशित है। जैन समाज ने ज्ञापन के माध्यम से राष्ट्रपति से मांग की जैन मुनियों की सुरक्षा के लिए सरकार को ठोस कदम उठाने चाहिए इसी के संबंध में संपूर्ण जैन समाज के आव्हान पर भारत बंद का आयोजन किया गया है एवं हत्या में शामिल अपराधियों को कड़ी सजा देने का आग्रह किया गया है। ज्ञापन सौंपने वालों में प्रमुख रूप से जैन समाज के अध्यक्ष अशोक कुमार जैन, राहुल कुमार जैन, रतन चंद जैन, सोमचंद जैन, राजेंद्र कुमार, अजय कुमार जैन, विमल कुमार जैन सहित संपूर्ण सिमरिया काजैन समाज शामिल रहा।

Created On :   21 July 2023 9:18 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story