पन्ना: बैंक की दस शाखाओं में बचत पखवाड़ा में 15 करोड़ 40 लाख की राशि हुई डिपॉजिट

बैंक की दस शाखाओं में बचत पखवाड़ा में 15 करोड़ 40 लाख की राशि हुई डिपॉजिट
  • बैंक की दस शाखाओं में बचत पखवाड़ा में 15 करोड़ 40 लाख की राशि हुई डिपॉजिट
  • सहकारी बैंक के मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने वित्तीय स्थिति सुधारने के लिए निभाई भूमिका

डिजिटल डेस्क, पन्ना। जिला सहकारी केंद्रीय बैंक पन्ना में पदस्थ मुख्य कार्यपालन अधिकारी एस.के. कनोजिया अपनी विभागीय कार्यशैली के लिए जाने जाते हैं। श्री कन्नोजिया जब से पन्ना में मुख्य कार्यपालन अधिकारी के पद पर पदस्थ हुए थे तब से बैंक की वित्तीय हालत कमजोर बताई जा रही थी और बैंक धारा 11 में जाने की कगार पर था लेकिन श्री कनौजिया द्वारा अपनी सूझबूझ के तहत बैंक की हालत सुधारने हेतु जिले में संचालित जिला सहकारी केंद्रीय बैंक पन्ना से सम्बद्ध 10 शाखाओं में बचत पखवाड़ा जैसे कार्यक्रमों का आयोजन कराकर 15 करोड़ ४० लाख रुपए की राशि का किसानों एवं अमानतदारों से डिपाजिट कराकर बैंक, मध्य प्रदेश व केंद्र सरकार के द्वारा किसानों एवं आम जनमानस के हितों में चलाई जा रही योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने का काम बचत पखवाड़ा कार्यक्रम आयोजित करके किया एवं लगातार खराब हो रही बैंक की वित्तीय स्थिति से उबारने का काम श्री कनौजिया द्वारा किया जा रहा है।

यह भी पढ़े -सुमित नागल दूसरे दौर में हारे; बोपन्ना-एबडेन युगल वर्ग में जीते

पदस्थापना के बाद समितियों में कराया गया रंग रोगन

जिला बैंक से संबंधित 88 समितियों में रंग रोगन कराकर एवं वरिष्ठ कार्यालय को लगातार पत्राचार कर समितियों में आवश्यक सामग्री उपलब्ध कराकर कंप्यूटराइजेशन का कार्य करवाया जा रहा है। उक्त कार्य की प्रशंसा विगत दिनों सहकारिता विभाग के प्रमुख सचिव द्वारा प्रदेश में आयोजित की गई समीक्षा बैठक में भी की गई थी। श्री कनौजिया पूर्व में भी पन्ना जिले में 2005-06 के बीच में पदस्थ रहे हैं उनको जिले की भौगोलिक स्थिति से लेकर कृषकों की समस्याओं का भी बहुत करीब से अनुभव है। वह आम जनों की समस्याओं का निराकरण भी सहजता पूर्वक करते हैं जिससे उनकी कार्यशैली से सभी लोग प्रभावित हैं। वर्तमान में जिले में चल रही धान खरीदी केन्द्रों की सतत मानीटरिंग के चलते धान उपार्जन का कार्य भी व्यवस्थित एवं सुनिश्चित तरीके से पूर्णता की ओर होने जा रहा है। उपार्जन कार्य के साथ-साथ खरीफ ऋण वसूली का कार्य भी लगातार किया जा रहा है।

यह भी पढ़े -वेस्ट इंडिया पावरलिफ्टिंग चैम्पियनशिप रायपुर में सम्पन्न

इनका कहना है

अभी यह पहला प्रयास है और भी आगे बैंक की वित्तीय स्थिति सुधारने के लिए प्रयास लगातार किए जाएंगे और निश्चित तौर पर स्थिति मजबूत करने के लिए हमें मैदानी कर्मचारियों का सहयोग प्राप्त होगा।

एस.के. कनौजिया

मुख्य कार्यपालन अधिकारी, जिला सहकारी केंद्रीय बैंक मर्यादित पन्ना

यह भी पढ़े -डॉ. रामप्रकाश चौबे भाजपा विधि शिक्षा केन्द्र जबलपुर के प्रभारी नियुक्त

Created On :   19 Jan 2024 4:58 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story