एकलव्य आवासीय स्कूल के बच्चों के साथ 2 घंटो तक चला प्रभारी मंत्री का सीधा संवाद।  

The direct interaction of the minister in charge with the children of Eklavya Residential School lasted for 2 hours.
एकलव्य आवासीय स्कूल के बच्चों के साथ 2 घंटो तक चला प्रभारी मंत्री का सीधा संवाद।  
बच्चों को दी मेहनत कर अच्छे नागरिक बनने की सीख  एकलव्य आवासीय स्कूल के बच्चों के साथ 2 घंटो तक चला प्रभारी मंत्री का सीधा संवाद।  

डिजीटल डेस्क, सतना। प्रदेश के वन एवं जिले के प्रभारी मंत्री डॉ.विजय शाह गुरुवार को मैहर के एकलव्य आवासीय विद्यालय पहुंचे। कक्षा 6 से 12वीं तक के स्कूली बच्चों के साथ उनका सीधा संवाद तकरीबन 2 घंटो तक चला। प्रभारी मंत्री ने बच्चों से बातचीत के दौरान कहा कि वे मन लगा कर खूब पढ़ाई करें। मेहनत से बड़ा मुकाम हासिल करें, और अच्छे नागरिक बन अपने देश का नाम रोशन करें। उन्होंने मेस में स्कूली बच्चों के साथ दोपहर का भोजन भी साथ में किया। कलेक्टर अनुराग वर्मा, जिला पंचायत के सीईओ डॉ.परीक्षित राव और एसडीएम धर्मेद्र मिश्रा भी साथ में बैठे। इससे पहले प्रभारी मंत्री ने झांझ और नगडिय़ा बजाई साथ ही बच्चों ने देवी भगत गाए। प्रतिभाशाली छात्र-छात्राओं को गिफ्ट भी दिए गए।

अब हैं 400 विद्यार्थी -

जिला संयोजक अविनाथ पांडेय ने प्रभारी मंत्री को बताया कि 22 एकड़ भूमि में 27 करोड़ की लागत से आवासीय स्कूल का निर्माण वर्ष 2017 में किया गया था। शुरु में 43 छात्र और 18 छात्राएं थीं। अब इनकी संख्या बढ़कर 400 हो गई है। 
इस दौरान डीएफओ विपिन पटेल और एसडीओपी हिमाली सोनी भी मौजूद थीं।
 

Created On :   8 April 2022 9:41 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story