पासपोर्ट सेवा केंद्र के लिए कलेक्टर ने एक साल पहले चिन्हित किया स्थान

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
नागरिकों ने कहा- सांसद दें ध्यान तो आदिवासी अंचल को मिले सुविधा पासपोर्ट सेवा केंद्र के लिए कलेक्टर ने एक साल पहले चिन्हित किया स्थान

डिजिटल डेस्क,शहडोल। विदेश मंत्रालय द्वारा संभागीय मुख्यालय शहडोल में 2018 में स्वीकृत पोस्ट ऑफिस पासपोर्ट सेवा केंद्र (पीओपीएसके) की सुविधा को लेकर कलेक्टर ने एक साल पहले स्थान चिन्हित किया। 10 नवंबर 2021 को शहडोल अधीक्षक को लिखे पत्र में कलेक्टर द्वारा बताया गया कि कलेक्ट्रेट परिसर में संचालित डाकघर से लगा हुआ भवन पीओपीएसके के लिए उपलब्ध कराई जाएगी।  

बतादें कि यहां चार साल पहले स्वीकृत पीओपीएसके की सुविधा महज 3 सौ वर्गफीट का एक कमरा उपलब्ध नहीं होने के कारण लोगों को नहीं मिल पाई। कलेक्टर द्वारा स्थान चिन्हित किए जाने के बाद अब केंद्र चालू करवाने के लिए विदेश मंत्रालय में फिर से प्रयास किए जाने की जरुरत है। नागरिकों ने बताया कि इस दिशा में सांसद हिमाद्री सिंह की पहल का इंतजार है। बतादें कि आदिवासी बाहुल्य शहडोल संभाग के शहडोल सहित अनूपपुर व उमरिया से हर साल डेढ़ हजार से ज्यादा आवेदन पासपोर्ट के लिए आते हैं। इन्हे आवेदन के बाद आगे की प्रक्रिया पूरी करने के लिए जबलपुर व सतना स्थित सेवा केंद्र की दौड़ लगानी पड़ती है।

Created On :   29 Nov 2022 10:22 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story