दिल्ली पुलिस: आईएएस पूजा खेडकर की बढ़ी मुश्किलें, विभिन्न धाराओं के तहत किया मामला दर्ज

आईएएस पूजा खेडकर की बढ़ी मुश्किलें, विभिन्न धाराओं के तहत किया मामला दर्ज
दिल्ली पुलिस ने विभिन्न आपराधिक धाराओं के तहत किया मामला दर्ज

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने आईएएस पूजा खेडकर के खिलाफ जालसाजी, धोखाधड़ी, आईटी और विकलांगता अधनियम की धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की है। संघ लोकसेवा आयोग (यूपीएससी) ने इसको लेकर शिकायत दर्ज की है। यूपूएससी ने शुक्रवार को बयान जारी कर बताया है कि पूजा मनोरमा दिलीप खेडकर के गलत आचरण की विस्तृत और गहन जांच की गई है। इस जांच से पता चला है कि उसने अपना नाम, अपने माता-पिता का नाम, अपनी तस्वीर/हस्ताक्षर, अपनी ईमेल आईडी, मोबाइल नंबर और पता बदलकर फर्जी पहचान बनाकर परीक्षा नियमों से धोखाधड़ी करके तय अटेम्पट से ज्यादा बार यूपीएससी की परीक्षा दी है।

धोखाधड़ी सामने आने के बाद यूपीएससी ने उसके खिलाफ कार्रवाई की एक श्रृखंला शुरु की है, जिसमें पुलिस अधिकारियों के साथ प्रथम सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) दर्ज करके आपराधिक अभियोजन शामिल है और सिविल सेवा की उसकी उम्मीदवारी को रद्द करने के लिए कारण बताओं नोटिस (एससीएन) जारी किया है।

दरअसल, संघ लोक सेवा आयोग की तरफ से बर्खास्त करने की प्रक्रिया के तौर पर पहले कारण बताओ नोटिस जारी किया जाता है। यही नहीं नियमों के अनुसार भविष्य की परीक्षाओं/चयनों से वंचित किया जाना भी शामिल है। आयोग ने कहा है कि यूपीएससी ने जनता, विशेषकर उम्मीदवारों से बहुत उच्च स्तर का विश्वास और विश्वसनीयता अर्जित की है। आयोग ये सुनिश्चित करने के लिए स्पष्ट रूप से प्रतिबद्ध है कि विश्वास और विश्वसनीयता का ऐसा उच्च क्रम बरकरार रहे और समझौता न किया जाए।

Created On :   19 July 2024 1:57 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story