पुलिस की दबिश: लॉन में आए वाहनों की बैटरियां उड़ाता था , माल सहित आरोपी पकड़ाया

लॉन में आए वाहनों की बैटरियां उड़ाता था , माल सहित आरोपी पकड़ाया
  • पुलिस ने 11 बैटरियां की जब्त
  • सीसीटीवी फुटेज से आरोपी पकड़ में आया
  • और भी लोग शामिल होने का अंदेशा

डिजिटल डेस्क, नागपुर । लॉन में समारोह में शामिल हाेने आए लोगों के वाहनों की बैटरियां चोरी करने वाले आरोपी को सीसीटीवी फुटेज की मदद से पांचपावली पुलिस ने दबोच लिया है। उसके कब्जे से करीब दर्जन भर वाहनों की बैटरियां जब्त की है। इस बीच सोमवार की दोपहर आरोपी को अदालत में पेश कर उसे जेल भेज दिया गया है।

चंद्रपुर जिला के भिवापुर निवासी शाहनवाज सोहेल सलाम (35 )नागपुर के भालदारपुरा निवासी मोहम्मद दानिश अंसारी (35 ) परिवार व मित्र विवेक घाटे के साथ 7 सितंबर 2024 को कामठी रोड पर ऑटोमोटिव चौक के पास केएमसी लॉन में बर्थ डे पार्टी में शामिल होने गए हुए थे। उस दौरान उन्होंने अपनी कारें लॉन के सामने सड़क किनारे खड़ी की थी। आरोपी रफिक खान वहीद खान( 39) बड़ा ताजबाग निवासी ने मौका देखकर उक्त लोगों के कारों की बैटरियां चोरी की । घटित वाकये की पांचपावली थाने में शिकायत दर्ज की गई थी। मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने लॉन के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाला। जिसमें से कुछ कैमरों में आरोपी रफीक कारों की बैटरियां चोरी करते हुए कैद हुआ । जिसके चलते उसे जाल बिछाकर दबोच लिया गया है।

पीसीआर में लेकर उससे पूछताछ की गई। जिससे पता चला है कि उसने अभी तक कई वाहनों की बैटरिया चोरी की है। उसके लिए लाॅन में आने वाली कारों पर उसकी नजर रहती थी। लोग तीन चार घंटे तक समारोह में व्यतीत करते थे। इससे वह बड़े आराम से घटित प्रकरण को अंजाम देता था और किसी को उसकी भनक भी नही लगती थी। उक्त लॉन के अलावा अन्य स्थानों के लॉन व सभागृह में आने वालें वाहनों के साथ भी वह ऐसा ही करता था। जांच पड़ताल के दौरान पुलिस ने आरोपी से विविध कंपनियों की करीब 11 बैटरियां चोरी की है। प्रकरण में आरोपी रफीक के अलावा और भी लोगों की लिप्तता होने की आशंका है। इस बीच पीसीआर की अवधि खत्म होने से सोमवार की दोपहर उसे अदालत में पेश कर जेल भेज दिया गया है। परिमंडल 3 के उपायुक्त निमीत गोयल,सहायक उपायुक्त खाडे के मार्गदर्शन में वरिष्ठ निरीक्षक बाबूराव राऊत,प्रवीण सोमवंशी,राजेश कोकाटे,शाहनवाज मिर्जा,ओमप्रकाश बुरडे,मनोज चौधरी,शंकर आगडे,अनुज ठाकुर और संतोष शिवनकर ने कार्रवाई की है।

Created On :   9 Sept 2024 12:42 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story